कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह : रहवासी संघ के पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में कराएं अधिक से अधिक टीकाकरण

ग्वालियर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून से प्रारंभ किए जा रहे टीकाकरण महा अभियान के दिन सभी रहवासी संघों के पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक नागरिकों को प्रोत्साहित कर कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें तथा प्रत्येक रहवासी संघ कम से कम 250 से 500 तक लोगों को वैक्सीनेशन करवाएं। यह बात कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से प्रारंभ हो रहे टीकाकरण महा अभियान से पूर्व की तैयारियों हेतु आयोजित रहवासी संघ की बैठक में कही। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा सहित अन्य अधिकारीगण एवं सभी क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

बाल भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने रहवासी संघ के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है तथा हमें शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगवानी है। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूरे देश के साथ-साथ प्रदेश एवं ग्वालियर में भी कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारंभ किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने विभिन्न रहवासी संघ के पदाधिकारियों को बताया कि सभी पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र के जागरूक नागरिकों की 20 जून को बैठक कर लें तथा उन्हें भी इस महा अभियान में सहभागी बनाएं। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के केंद्रों की जानकारी सभी रहवासी संघ को उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके साथ ही यदि कहीं आवश्यकता होगी तो मोबाइल वेन भी टीकाकरण के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर टीकाकरण के लिए जिले में 300 दल बनाए गए हैं अभियान के अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोरोना का नि:शुल्क टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण का महाअभियान आम नागरिकों की सुविधा के लिए पूरे केन्द्रों पर प्रात: 7 बजे से प्रारंभ होगा।
बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने सभी क्षेत्र अधिकारियों एवं रहवासी संघ को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग महा अभियान के दिन अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें ।

 281 total views,  1 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0