कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन

मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में वहां से मध्य प्रदेश आने वाले लोगों को सात दिनों के क्वॉरन्टीन में रहना होगा. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 16 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं.

भोपाल: मध्य प्रदेश में सरकार ने कोरोना के बढ़ते मरीज़ों पर पार पाने के लिए रविवार को नई गाइडलाइंस जारी की हैं. इसमें सबसे अहम ये है कि अब महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश आने वाले लोगों को सात दिनों के क्वॉरन्टीन में रहना होगा. इसके साथ ही गाइलाइंस में कहा गया है कि दुकानों के बार गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. वहीं जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट टीम नाइट कर्फ्यू पर फैसले ले पाएंगी.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 16 हज़ार 620 नए मामले सामने आए हैं. ये इस साल एक दिन में आया अब तक सबसे अधिक केस है. मध्य प्रदेश की सीमा महाराष्ट्र से सटी हुई है, ऐसे में राज्य की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने नई गाइलाइंस जारी की है.

मध्य प्रदेश में कोरोना की ताजा स्थिति

वहीं मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 743 नए मामले सामने आए हैं. नये मामलों के सामने आने के साथ ही प्रदेश में वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2 लाख 68 हजार 594 पहुंच गई. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में दो और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3887 हो गई है.

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 263 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 139 और जबलपुर में 45 नए मामले आए. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2 लाख 68 हजार 594 संक्रमितों में से अब तक 2 लाख 59 हजार 987 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 4740 मरीज़ों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार को 513 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

 260 total views,  2 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0