ग्वालियर : सभी दुकानदार निर्धारित समय पर दुकान खोलें और बंद भी करें,आदेशों की अवहेलना पाए जाने पर दण्डात्मक कार्रवाई होगी

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शहर का भ्रमण कर किया सचेत

ग्वालियर / कोविड संक्रमण कम होने के बाद शहर को अनलॉक किया गया। अनलॉक करने के लिये कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा धारा-144 के तहत विस्तृत आदेश जारी किया गया। आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सहित सभी इंसीडेंट कमाण्डर, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने शहर का भ्रमण किया।

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने मंगलवार को दोपहर शहर का भ्रमण किया और आदेश का पालन करने की समझाइश भी दुकानदारों और आम जनों को दी। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सराफा बाजार में एक सुनार की दुकान को आदेशों का उल्लंघन पाए जाने पर सील करने की कार्रवाई भी कराई। कलेक्टर श्री सिंह ने इंदरगंज, दौलतगंज, सराफा बाजार, महाराज बाड़ा, शिंदे की छावनी आदि क्षेत्रों का भ्रमण भी किया। भ्रमण के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारीगण साथ थे।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने भ्रमण के दौरान बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग न पाए जाने पर लोगों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई करने के साथ-साथ समझाइश देने के निर्देश दिए हैं। सभी इंसीडेंट कमाण्डरों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान निर्धारित समय पर खुलें और निर्धारित समय पर बंद हों, यह सुनिश्चित कराएं। आदेशों का उल्लंघन कहीं पर भी पाया जाता है तो संबंधित दुकान को सील करने की कार्रवाई करें।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने यह भी निर्देश दिए हैं कि बिना मास्क पहने घूमने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर दुकानदार मास्क पहनें। साथ ही आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहने होने पर ही सामग्री प्रदान करें। दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाने की कार्रवाई भी सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान करें।

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आम जनों से भी की अपील

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शहर के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों के साथ-साथ आम नागरिकों से भी अपील की है कि कोविड संक्रमण को देखते हुए अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें और मास्क अवश्य पहनें। जिन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने कअनुमति प्रदान की गई है वे निर्धारित समय पर ही खोलें और निर्धारित समय पर बंद करें। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो यह भी सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आम नागरिकों से यह भी अपील की है कि कोविड संक्रमण की
रोकथाम के लिये सबसे महत्वपूर्ण टीकाकरण है। जिले के समस्त नागरिक टीकाकरण अवश्य कराएं।

 105 total views,  2 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0