ग्वालियर : स्काेर्पियो से आए बदमाशों ने न्यायिक मजिस्ट्रेट पर किया हमला

नाक में चाकू मारकर सोने की चेन लूटी

ग्वालियर / मजिस्ट्रेट कालोनी (थाटीपुर) में बंगले के सामने शनिवार की रात काे सड़क पर टहल रहे न्यायिक मजिस्ट्रेट सचिन जैन व राममनोहर सिंह दांगी पर स्काेर्पियो में सवार आधा दर्जन बदमाशों ने हमला बोल दिया। हमलावर सचिन जैन की नाक में चाकू मारकर दो तौले वजनी सोने की चेन लूटकर फरार हाे गए। हमलावरों के हाथों में बंदूक व कट्टे थे। थाटीपुर थाना पुलिस ने सुधीर कमरिया व उसके पांच अन्य साथियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, लूट व मप्र डकैती अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट पर हुए हमले से पुलिस अधिकारियों के हाेश उड़े हुए हैं। क्राइम ब्रांच व थाटीपुर थाना पुलिस रात से ही हमलावरों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। सीएसपी रामनरेश पचौरी ने मजिस्ट्रेट पर हुए हमले से अनभिज्ञता जताई है। थाटीपुर थाना प्रभारी आरबीएस विमल ने हमले की पुष्टि की है। हालांकि मिशन पर होने की बात कहकर फाेन कॉल काट दिया।

मजिस्ट्रेट कालोनी थाटीपुर में निवास करने वाले न्यायिक मजिस्ट्रेट सचिन जैन शनिवार की रात को साढ़े आठ बजे के लगभग साथी न्यायिक मजिस्ट्रेट राममनोहर दांगी के साथ रात्रि भोज करने के बाद बंगले के बाहर ही टहल रहे थे। उसी समय तेज गति से एक स्काेर्पियो (एमपी 32 बीसी 0411) वहां से निकली। दोनों न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गिट्टी के टीले पर चढ़कर अपनी जान बचाई। घायल न्यायिक मजिस्ट्रेट ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उन्होंने चालक को टोकते हुए कहा कि इतनी तेज गति से गाड़ी क्यों ड्राइव कर रहे हो। क्या गाड़ी चढ़ा ही दोगे।

गाड़ी में से उतरे आधा दर्जन युवकों ने किया हमला

 न्यायिक मजिस्ट्रेट के इतना कहने के साथ ही स्काेर्पियो वाहन के चालक ने गाड़ी में ब्रेक लगा दिए। उसमें से आधा दर्जन के लगभग बदमाश उतरे। जिनकी उम्र 22 से 30 वर्ष के लगभग होगी। इन बदमशों ने न्यायिक मजिस्ट्रेट पर हमला बोल दिया। राममनोहर दांगी मदद के लिए लोगों को बुलाने के लिए अपने बंगले की तरफ भागे। इसी बीच इन बदमाशों ने सचिन जैन को पकड़ लिया। इनके हाथों में बंदूक व कट्टे थे। इन लोगों ने हमला कर उनके गले की 20 ग्राम की सोने की चेन तोड़ ली और नाक पर चाकू से हमला कर दिया। आसपास के लाेगाें काे आता देख हमलावर गाड़ी में बैठकर भाग गए। इनमें से एक बदमाश ने अपना नाम सुधीर कमरिया बताते हुए धमकी दी कि तुम लोग हम लोगों को जानते नहीं हो। अगर रिपोर्ट की तो जान से मार देंगें। थाटीपुर थाना पुलिस ने सुधीर कमरिया व उसके पांच अन्य साथियों के खिलाफ धारा 307,294, 324, 327, 395, मप्र 11, 13 डकैती अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस रात भर तलाश में जुटी रही

पुलिस ने गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर से बदमाशों की पहचान कर ली है। रातभर से क्राइम ब्रांच व थाटीपुर थाने की पुलिस टीम आराेपिताें की तलाश में दबिश दे रही हैं। दो संदेहियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

 165 total views,  2 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0