ग्वालियर : पर्यावरण बचाने कंडो से जलाएं होली : निगमायुक्त ने की शहरवासियों से अपील

ग्वालियर / होली एकता और भाईचारे का त्यौहार है, शहरवासी होली के अवसर पर पर्यावरण को नुकसान न पंहुचाएं तथा केवल गोबर के कंडे की ही होली जलाएं। यह आग्रह नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने शहर के सभी नागरिकों से किया।
          नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने सभी शहरवासियों से अपील की कि शहर में जितने भी स्थान पर होलिका दहन हो वह केवल कंडो से ही हो, इसमें पेड अथवा लकडियों का उपयोग न करें। होलिका के नीचे आवश्यक रुप से मिटटी की परत बिछाएं जिससे सडक खराब न हो तथा यह भी ध्यान रखें कि होलिका के उपर विद्युत आदि के तार न हों एवं होलिका यातायात में बाधक न हों।
          नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने सभी शहरवासियों यह भी अपील की कि शहर में कोविड-19 एवं पानी के संकट को दृष्टिगत रखते हुए होली के अवसर पर कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने अपने घरों पर ही रहकर परिजनों के साथ होली मनाएं तथा अति आवश्यक होने पर घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करें। इसके साथ ही पानी का अपव्यय न हो इसलिए सभी शहरवासी सूखी होली खेलें तथा जैविक रंगो का उपयोग ही करें, जिससे कैमिकल रंगों से होने वाले नुकसान से भी बचा जा सके। श्री शर्मा ने कहा कि शहरवासी इस बात का भी ध्यान रखें कि शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 चल रहा है, इसलिए शहर को गंदा न करें।

 161 total views,  1 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0