शिवपुरी पुलिस : भेष बदलकर एवं नवीन गेजेट्स का उपयोग कर कार चोरी करने बाली गैंग का पर्दाफास ।

तीन कार एक स्विफ्ट गाड़ी सफेद रंग की, एक सफेद रंग स्विफ्ट डिजायर, एक ग्रे रंग की स्विफ्ट डिजायर जप्त की जिसकी कीमत करीव 15 लाख रुपये है ।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन अति. पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण कुमार भूरिया एवं एसडीओपी शिवपुरी श्री दीपक तोमर के मार्गदर्श मे थाना प्रभारी फिजीकल ने कार चोर गैंग के एक आरोपी को अबैध शराब का परिवहन करते हुये पकड़कर चोरी की तीन कारें कीमती करीब 15 लाख रु. की जप्त की हैं

शिवपुरी / थाना फिजीकल पर मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति सफेद स्विफ्ट गाड़ी मे शराब लेकर आ रहा है सूचना से वरिष्ट अधिकारियों को अबगत कराया गया अवगत कराने पर से पुलिस अधीक्षक शिवपुरी एवं एसडीओपी शिवुपरी के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी फिजीकल उनि कृपाल सिंह राठौर ने अपने हमराह फोर्स के साथ दो बत्ती गणेश कुण्ड के पास चैकिंग लगाई, दौराने चैकिंग बैरीकेट की मदद से उक्त सफेद रंग की स्विफ्ट गाड़ी को पकड़ा एवं गाड़ी की तलासी ली जिसमे से 60 लीटर अवैध कच्ची शराब जप्त की एवं उक्त आरोपी को थाने लाकर पूछताछ की पूछताछ के दौरान आरोपी पर संदेह होने पर आरोपी से हिकमत अमली से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया की वह अपने तीन अन्य साथियों के साथ कार चोरी करने का काम करता है। आरोपी थाना फिजीकल शिवपुरी, ग्वालियर एवं अन्य जिलों के कार चोरी अपराधों मे वांच्छित है, जिससे पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी के व्दारा ग्वालियर, शिवपुरी, निवाड़ी एवं कई अन्य जिलों मे कार चोरी की गई है। आरोपी चोरी की बारदात को अंजाम देने के लिये अपना हुलिया बदलने मे माहिर था वह नकली बिग लगाकर व अपने चहरे को अलग अलग तरीकों से बदलता रहता था आरोपी का शौकीन मिजाज, महगे शौक करना, महंगी पॉस कॉलोनी में रहना, महंगे कपड़े पहनना, व महंगी शराब का शौकीन है । इन्हीं जरुरतों को पूरा करने के लिये वह कार चोरी कर पैसा कमाता है । दिल्ली से कार चोरी करने के लिये विशेष प्रकार का गेजेट खरीदे जिसकी कीमत काफी ज्यादा है । उसके कार चोरी करने का अलग ही तरीका है जिसमे मोटर सायकल के प्लग का प्रयोग यह गाड़ी का कांच फोड़ने मे करता है फिर OBDTSTAR300 नामक गेजेट से गाड़ी की कोडिंग चैंज कर गाड़ी चोरी कर लेता था । आज की महंगी ऑटोमेटिक गाड़ियों मे लगी सिस्टम मे ECM, BCM, EMOLIZER मे छेड़छाड़ कर गाड़ी का बदलना व चैसिस, इंजन नंबर मे छेड़खानी कर गाड़ी को पूरी तरह बदलकर अलग अलग जगह कम कीमत पर बेच देता था आरोपी हर दो-तीन महीने मे अपनी सिम बदल दिया करता था एवं चोरी के दौरान फोन पर बात न कर व्हाट्सएप पर कॉलिंग किया करता था जिससे वह पकड़ा न जाये ।

आरोपी की निसादेही पर दो कार ग्वालियर नाके के पास से जप्त की इस प्रकार कुल तीन कार एक स्विफ्ट गाड़ी सफेद रंग की, एक सफेद रंग स्विफ्ट डिजायर, एक ग्रे रंग की स्विफ्ट डिजायर जप्त की जिसकी कीमत करीव 15 लाख रुपये है।


उक्त कार्वाही मे थाना प्रभारी फिजीकल उनि. कृपाल सिंह राठौर, उनि. विनोद यादव, उनि. प्रियंका पाराशर, प्रआर. सत्यवीर जादौन, प्रआर. रघुवीर पाल, आर. नरेश यादव, आर. पुष्पेन्द्र यादव, आर. कुलदीप सिंह की सराहनीय भूमिका रही ।

 153 total views,  3 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0