20 सूत्री मांगों को लेकर आइसा ने जीडी कॉलेज में किया प्रदर्शन

संवाददाता-अविनाश कुमार गुप्ता।

मंझौल/ बेगूसराय -विश्वविद्यालय औऱ महाविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक आरजकता के‌ खिलाफ, छात्राओं से जबरन फीस वसूली पर रोक लगाने, लॉकडाउन अवधि का छात्र-छात्राओं का सभी प्रकार का फीस माफ करने, अगले सत्र में छात्रों को प्रमोट करने ,ओएमआर सीट पर परीक्षा लेने पर रोक लगाने,यूजी और पीजी के सभी विषयों में 50% सीट बढ़ोतरी करने सभी कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई शरू करने,जीडी कॉलेज के पीजी एवं महिला छात्रावास को चालू करने, विश्विद्यालय उपकेंद्र का सुचारू रूप से संचालन करने सहित अन्य 20 सूत्री मांगो को लेकर आइसा ने मिथला विश्वविद्यालय स्तरीय विरोध दिवस कार्यक्रम के तहत आइसा के नगर सचिव अभिषेक वर्मा के नेतृत्व में जीडी कॉलेज में जुलूस निकाल किया प्रदर्शन इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, चार जिलों में फैला हुआ बिहार का एक बड़ा विश्वविद्यालय है जो आज प्रशासनिक अराजकता का मुख्य केंद्र बना हुआ।विश्वविद्यालय में सिर्फ वही काम तेजी से हों रहा है जिसमे प्रशासन को आर्थिक लाभ दिख रहा है।नियम के विरुद्ध काम करने का रिकॉर्ड कायम किया जा रहा है ट्रांसफर पोस्टिंग पुलिस डिपार्टमेंट की तरह रोज रोज हो रही या ये कहिए की पुलिस डिपार्टमेंट में भी इस तरह ट्रांसफर पोस्टिंग नही होती है। छात्रों की समस्या,प्रोफेसरों की समस्या,कर्मचारियों की समस्या जस का तस है और इसमें लगातार वृद्धि हो रही है।छात्र संगठन आइसा लगातार इन समस्या पर लड़ते आ रही है। और आज भी छात्रों के सवालों को लेकर विश्वविद्यालय के चारों जिलों में आंदोलन हो रहा है , अगर विवि प्रसाशन ने हमारी मागों को जल्द पूरा नही किया तो आने वाले समय मे हम विश्विद्यालय का घेराव करने को बाध्य होंगे।

नगर अध्यक्ष सोनू फर्नाज ने कहा कि विश्वविद्यालय की खराब व्यवस्था के कारण कई छात्रों का फॉर्म नही भराया है यूजी पीजी में सीट की कमी के कारण हर साल हजारों गरीब परिवार के बच्चे उच्च शिक्षा लेने से महरूम हो रहे है। छात्रों को छोटे छोटे काम के लिए भी जिले से 130 किमी दूर विश्वविद्यालय का चक्कर लगाना परता है। और बेगूसराय में बना विस्तार केंद्र बनने के समय से ही बंद पड़ा हुआ है जिसका लाभ छात्रों को नहीं मिल पा रहा है।
इस अवसर पर आइसा नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल ने कॉलेज प्रचार्य राम अवधेश कुमार को अपने 20 सूत्री मांगो का ज्ञापन सौंपा प्रचार्य ने आइसा नेताओं के सभी मांगो का समर्थन करते हुए इसे विवि प्रसाशन को अवगत करा कर सभी समस्याओं का जल्द निष्पादन करवाने का वादा किया । मौके पर आइसा के राज्य उपाध्यक्ष वतन कुमार छात्र नेता राहुल यदुवंशी,गोलू मिश्रा,कुंदन शर्मा,मो.कमाल,मो.नूर , रौशन देव , विनीत कुमार, पृथ्वीराज,मो. अबरार , सहित दर्जनों छात्र उपस्थित थे ।

 53 total views,  2 views today

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0