Raipur News : भाभी से शादी कर दी “चोरी” की ट्रेनिंग : प्रॉपर्टी डीलर के घर 20 लाख पर किया हाथ साफ

Spread the love

इस अलमारी से गहने और नगदी चोरी किए थे।

रायपुर। पुलिस ने एक चोर पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। इसमें आरोपी पति महासमुंद का रहनेवाला पुराना हिस्ट्रीशीटर है। उसने कुछ महीनें पहले अपनी भाभी के साथ शादी की, फिर एक वारदात में जेल चला गया। जेल से छूटने के बाद उसने अपनी पत्नी को चोरी की ट्रेनिंग दी। फिर उसके साथ रायपुर में एक प्रॉपर्टी डीलर के घर गहने-जेवरात समेत करीब 20 लाख की चोरी को अंजाम दिया।

ये पूरा मामला रायपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। पीड़ित दीपक गाईन ने थाने में FIR दर्ज करवाई कि वो न्यू शांति नगर में रहता है। प्रॉपर्टी डीलिंग और मछली पालन का बिजनेस करता है। उसके दो मंजिला मकान में नीचे उसने ऑफिस बना रखा था। 23 दिसंबर की रात सवा 11 बजे के वह घर में था। उसी समय ऑफिस में आग लगने से अचानक धुआं उठने लगा। उसने फौरन घरवालों की मदद से आग बुझाई। उसने देखा कि ऑफिस की आलमारी में ताला टूटा हुआ है। किसी ने चोरी कर CCTV कैमरे समेत सामानों पर आग लगा दिया था।

आरोपी ने घर में लगे कैमरे को जलाया, घर के बाहर लगे कैमरे में हुए कैद

मामले के सामने आने के बाद रायपुर SP जे.आर.ठाकुर ने एंटी क्राइम यूनिट और सिविल लाइन पुलिस को आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इस चोरी की जांच करते पुलिस ने घर के आसपास के रास्तों में लगे हुए कैमरे को खंगाला तो उसमें पति-पत्नी एक बैग ले जाते हुए दिखे। पुलिस को उन शक हुआ तो उस पूरे रूट के फुटेज को निकाल कर उनका मूवमेंट देखा गया। स्कूटी में सवार महिला, प्रॉपर्टी डीलर के घर में काम करने वाली पुरानी कुक बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी निकली। वो अपने पति अविनाश गिरी गोस्वामी के साथ थी।

भोपाल : घर की लाइन सुधारने खंबे पर चढ़ा युवक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया,मौत

पुलिस मामले की तस्दीक करते हुए आगे बढ़ी तो पता चला कि इन्होंने स्कूटी को पचपेड़ी नाका पार्किंग में खड़ी कर दोनों बस से कांकेर चले गए थे। जहां वे अपने पति के साथ किराए के मकान में रहने लगी। जब उनके घर पुलिस पहुंची तो चारों तरफ नए इलेक्ट्रॉनिक समान दिखा। उन्होंने चोरी के पैसों से नया घर बसाने के लिए दो पहिया वाहन, आलमारी, पलंग, फ्रीज, वाशिंग मशीन, मिक्सी, पंखा, टीवी, होम थियेटर, गहने खरीद लिया था। पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 11 लाख रुपये नगद रकम और समान जब्त कर लिया है।

आरोपियों से पूछताछ में कई चौकानें वाली जानकारी सामने आयी

पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो कई चौकानें वाली जानकारी सामने आयी। उन्होंने बताया कि बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी की भाभी थी। दोनों ने कुछ महीनें पहले शादी की थी। शादी के कुछ दिनों बाद आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी महासमुंद से चोरी के मामले में जेल चला गया। 15 दिन पहले ही अविनाश जेल से छूटकर वापस आया और दोनों धरसींवा में साथ रहने लगे।

पति ने दी चोरी की ट्रेनिंग

पति में जेल जाने के दौरान उसकी पत्नी रायपुर में दीपक गाईन के यहां मेड का काम करने लगी थी। जब पति जेल से छूटकर वापस आया तो उसने वो नौकरी छोड़ दी। फिर उसने अपने पति के चोरी के किस्से सुनकर दीपक गाईन के यहां लाखों रुपए रखे होने की बात कही।फिर दोनों ने शातिर तरीके से उसके घर चोरी करने की प्लानिंग की। पति ने अपनी पत्नी को पूरी घटना को कैसे अंजाम देना है, इसकी ट्रेनिंग दी। जिसमें घर में रखे कैमरा सिस्टम को जलाने से लेकर शहर से भागने तक की प्लानिंग शामिल थी। लेकिन बावजूद रायपुर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Delhi News : होटल में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने मैनेजर सहित 4 को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!