New Zealand Vs Bangladesh T20 Series Draw : आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम से 17 रनो से हराया

Spread the love

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (New Zealand and Bangladesh) के बीच रविवार को खेले गए आखिरी T-20 मैच में कीवी टीम ने डकवर्थ लुईस नियम से 17 रन से मुकाबले को जीत लिया। इसके साथ ही तीन T-20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

इससे पहले माउंट मॉनगनुई में खेला गया दूसरा T-20 भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था। जबकि पहले टी-20 मैच में बांग्लदेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था।

बांग्लादेश का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गिरा

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर में सिर्फ 110 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश को पहला झटका 4 रन के स्कोर पर लगा। ओपनर सौम्य सरकार टिम सउदी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए।

बांग्लादेश के 6 ओवर के बाद स्कोर 3 विकेट पर 45 रन था। वहीं 68 रन तक बांग्लादेश के 5 विकेट गिर चुके थे। बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। बांग्लादेश की ओर से कैप्टन नजमुल हुसैन शांतो टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 15 गेंदों पर 17 रन बनाए।न्यूजीलैंड के लिए कप्तान मिचेल सैंटनर ने 4 ओवर में 16 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड के रहे टॉप विकेट टेकर

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान मिचेल सैंटनर ने 4 ओवर में 16 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। उन्होंने अफिफ हुसैन (14), तौहीद हृदय (16), शमीम हुसैन (9) और मेहदी हसन (4) को अपना शिकार बनाया।इनके अलावा टिम सउदी ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 और एडम मिल्ने ने 3.2 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट और वही सियर्स ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड की डगमगाती पारी को नीशम और सैंटनर ने संभाला

न्यूजीलैंड टीम को भी शुरुआती झटके लगे, लेकिन जेम्स नीशम (28) और मिचेल सैंटनर (18) ने उन्हें मुकाबले में जीत दिला दी। न्यूजीलैंड को पहला झटका 16 रन के स्कोर पर लगा । सेफर्ट 3 गेंदों का सामना कर 1 रन बनाया। 49 रन तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खो दिये थे।

अनोखे अंदाज में नजर आए ऊर्जा मंत्री तोमर : हथौड़ा उठाकर कूटी गजक और समर्थकों को खिलाई

न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज 1-1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसा लगा कि मैच बांग्लादेश के हाथों में चला जाएगा। जेम्स निशम और मिचेल सैंटनर ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। जब बारिश की वजह से मैच रूका, तब न्यूजीलैंड को 32 गेंदों पर 16 रन की जरूरत थी। ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम के तहत उसे 17 रन से जीत मिल गई।

बांग्लादेश के लिए हसन और इस्लाम ने 2-2 विकेट झटके

बांग्लादेश के लिए महेदी हसन और शोरफुल इस्लाम ने 2-2 विकेट झटके। महेदी ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन खर्च किए। शोरफुल ने 3.4 ओवर में सिर्फ 17 रन दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!