पुलिस-प्रशासन की तानाशाही : गांजा विक्रय की शंका में हलवाई को जमकर पीटा, छुड़ाए 16 हजार रुपए

Spread the love
भितरवार। कुछ पुलिस कर्मियों ने गांजा विक्रय करने की शंका में एक हलवाई की बेरहमी से मारपीट कर उससे 16 हजार रुपए छीन लिए है। मारपीट से दुखी हलवाई ने पुलिस कर्मियों के इस कृत्य की शिकायत पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधियारियों से की है। जहां से कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने एसडीओपी कार्यालय के बाहर धरना पर बैठने की चेतावनी दी है। जानकारी के अनुसार देश भक्ति जनसेवा का नारा देने बाली पुलिस इतनी बर्बर हो जाएगी यह नगर में किसी ने सोचा नहीं था।

वैसे तो पुलिस को समाज में शांति और बदमाशों पर नकेल कसने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन कुछ पुलिस कर्मी बदमाशों पर कार्रवाही न करते हुए अब निर्दोषों को अपनी वर्दी का खौफ दिखा रहे हैं। दरअसल 5 मई को नगर के वार्ड क्रमांक 11 में रहने बाला सोनू बंसल पुत्र सुरेश बंसल हलवाई वार्ड 15 सांसन में हलवाई की लेबर छोड़ के आ रहा था। तभी उसे गांजा विक्रय करने की शंका में थाना प्रभारी अतुल सोलंकी,एसआई कुशवाह,प्रधान आरक्षक गौरव सेंगर ने पकड़ लिया। और उससे गांजा विक्रय के संबध में पूछताछ की।

हलवाई सोनू बंसल ने पुलिस कर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुये बताया कि पूछताछ के दौरान बिना किसी अपराध के इस पुलिस कर्मियों द्वारा मेरी लात घूसों से पिटाई की गई। और मुझे पुलिस थाने लाकर मेरे पास से नगदी 16 हजार रुपए छीन लिए। एक घंटे तक पाईप,लात घूसों से मारपीट करने के बाद पुलिस के द्वारा मुझे करंट लगाया गया। और मेरे से पूछ रहे थे। कि बता गांजा कहां कहां बेचता है। नहीं बताएगा तो 2 किलो गांजा रख देगें,जीवनभर जेल में सड़ेगा।
पुलिस मारपीट के शिकार हलवाई ने बताया कि थाने से छूटने के बाद मेने पुलिस कर्मियों के इस कृत्य की शिकायत आवेदन देकर एसडीओपी जितेंद्र नगाइच से की। उन्होंने कोई सुनबाई नहीं की तो जिला पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिदेशक से भी आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई।
  • पुत्र की मारपीट से दुखी पिता ने रोते बिलखते दी धरना की चेतावनी

पीड़ित हलवाई सोनू बंसल ने सोमवार को अपने निवास पर पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस द्वारा की गई मारपीट की शिकायत पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से की है। उनके द्वारा केवल आश्वासन दिया गया है। अभी तक मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करना यह दर्शाता है। कि अधिकारी भी इन पुलिस कर्मियों से मिले हैं। वहीं इस दौरान हलवाई के पिता ने रोते बिलखते हुए पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की तो हम लोग एसडीओपी कार्यालय के बाहर धरना देगें।
  • हलवाई बोला जनप्रतिनिधि भी नहीं करा सके कोई कार्रवाई

आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस मारपीट के शिकार हलवाई सोनू बंसल ने बताया कि मैने पुलिस के इस कृत्य की शिकायत नगर परिषद अध्यक्ष बलदेव अग्रवाल,विधायक मोहन सिंह राठौर से भी की। और उन्हें अपनी पीड़ा सुनाते उनसे न्याय दिलाने की गुहार लगाई। जिस पर इन जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया है।
  • पार्षदों से भी विवाद हुआ था इन पुलिस कर्मियों का

नगर परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में एसआई कुशवाह सहित अन्य पुलिस कर्मियों का पार्षदों से भी विवाद हुआ था। जिसको लेकर अधिकांश पार्षदों ने ग्वालियर जाकर पुलिस अधीक्षक से एसआई कुशवाह,प्रधान आरक्षक गौरव सेंगर को हटाने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!