AAP ने लगाए आरोप : केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करना चाहती है BJP ?

Spread the love

बीजेपी (BJP) दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP Party) की सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। इसको लेकर AAP ने बीजेपी पर हमला बोला है। 

दिल्ली । विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है, जिसको लेकर बीजेपी पर आदमी पार्टी (AAP) हमलावर हो गई है। आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को बीजेपी गिराना चाहती है।

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा : आने वाले दिल्ली चुनाव में बीजेपी पहले ही हार मान चुकी है। चोर दरवाजे से केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करना चाहती है। बीजेपी का एक मात्र काम चुनी हुई सरकार गिराना है। सीएम अरविंद केजरीवाल से बीजेपी डरती है। वहीं, केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों की सेवा की है। ये बीजेपी का नया षड्यंत्र है। 

दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के लोगों को साफ-साफ कहना चाहता हूं कि दिल्ली की बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तय करना है कि उनको 4 महीने बाद चुनाव हारना है या 4 महीने पहले चुनाव हारना है। कल चुनाव की तारीख घोषित कर दें, हम पीछे नहीं हैं। बीजेपी के लोगों को अगर हारने में देरी लग रही है तो जल्दी चुनावी तारीख घोषित कर दें।

दरअसल, बीजेपी विधायकों ने 30 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के दौरान एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में बंद होने के कारण दिल्ली में पैदा हुए संवैधानिक संकट में तत्काल हस्तक्षेप करने की अपील की गई थी। राष्ट्रपति सचिवालय से मिले एक पत्र को शेयर करते हुए बीजेपी नेता गुप्ता ने कहा था, ‘राष्ट्रपति ने ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए इसे उचित ध्यान के लिए गृह सचिव को भेज दिया है।’

गुप्ता ने कहा कि उन्होंने गृह सचिव से इस मामले पर तत्काल प्रभाव से उचित कार्रवाई करने की अपील की है। बीजेपी नेता कहना है कि केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है, जिससे दिल्ली में शासन पूरी तरह चरमरा गया है। जरूरी प्रशासनिक फैसलों काफी देरी हो रही है और जरूरी सेवाओं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। चीजों के प्रभावित होने का दिल्ली के लोगों पर पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!