सोनौली के वार्ड नंबर 5 गौतम बुद्ध नगर स्थित नवनिर्मित माता काली मंदिर से शिलापट्ट गायब।

Spread the love

संवाददाता बबलू राव की रिपोर्ट

महराजगंज। सोनौली में पहली बार किसी मंदिर से शिलापट्ट उखाड़ने का मामला प्रकाश में आया है जिस पर स्थानीय लोगो मे भारी नाराजगी फैली हुई है ज्ञात हो कि नगर पंचायत सोनौली स्थित प्राचीन काली माता स्थान पर बन रहे मंदिर से शिलापट्ट उखाड़ उपद्रवियों ने शिलापट्ट को गायब कर दिए महिला ने बताया कि मंदिर कार्य पूर्ण करा कर उक्त मंदिर के चबूतरे पर एक शिलापट्ट लगवाया था आज सुबह जब पूजा करने पहुची तो देखा कि, जिसे अज्ञात उपद्रवी उखाड़ कर साथ लेते गए। जिसके बाद मंदिर निर्माण कर्ता महिला ने सोनौली थाने पर तहरीर दे कर उचित कार्यवाही की मांग की है।

 

बताते चले कि नगर पंचायत सोनौली के गौतम बुद्ध नगर वार्ड नम्बर 5 में स्थित प्राचीन काली माता का स्थान था जिस पर उक्त वार्ड की सरस्वती देवी ने काली माता स्थान को एक मंदिर के रूप में निर्माण करने का बीड़ा उठाया जिसके बाद सरस्वती देवी ने नगर पंचायत के लोगो के सहयोग से चंदा एकत्रित कर मंदिर निर्माण की पहली नींव रखी मंदिर बनने के बाद सरस्वती देवी ने मंदिर के चबूतरे पर एक शिलापट्ट लगवाया सरस्वती देवी व स्थानीय लोगो ने बताया कि पहले तो उपद्रवियों ने शिलापट्ट पर लाल रंग लगा कर छिपा दिया, मन नही भरा तो उस शिलापट्ट को उखाड़ कर अपने साथ ले गए।

 

शिलापट्ट गायब होने की जानकारी जैसे ही सरस्वती देवी को हुई तो वह तत्काल बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष व मनोनीत सभासद प्रेम जायसवाल को दी जिसके बाद सरस्वती देवी व मण्डल उपाध्यक्ष ने शिलापट्ट को उपद्रवियों द्वारा उखाड़ने व गायब करने का तहरीर देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर उचित कार्यवाही की मांग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *