पिछोर: जमीन पर कब्जा करने के लिए दबंगों ने किसान को लात घूसो से पीटा, घायल को अस्पताल ले गए,मौत।

Spread the love
  • जमीन के लिए हत्या…
  • पिछोर के बड़ी अकबई गांव की घटना

ग्वालियर के पिछोर गांव में ढाई बीघा जमीन के लिए तीन लोगों ने एक किसान की डंडो एवं लात- घुसो जमकर मारपीट कर दी इतना ही नहीं बेरहमी से पीटा कि वह बेहोश तक हो गया परिजनों से अस्पताल ले गए शरीर में कई जगह अंदरूनी चोट आई थी पुलिस हॉस्पिटल पहुंची और साधारण मारपीट का मामला दर्ज कर लिया पर कुछ ही देर में घायल की सांसें उखड़ने लगी और उसकी मौत हो गई किसान की मौत पर वहां हंगामा खड़ा हो गया सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस पहुंची और स्थिति को संभाला तथा पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही मारपीट के मामले को हत्या में तब्दील किया जा रहा है पिछोर के बड़ी अकबई गांव निवासी 50 वर्षीय राम एक पत्र लिखो जाटव की ढाई बीघा जमीन है जिसकी कीमत में 30 से 40 लाख रुपए है, पास ही बलवीर सिंह तोमर एवं नरेंद्र तोमर की जमीन है। रामहेत की जमीन पर पड़ोसियों ने कब्जा कर रखा है। रामहेत अभी तक ग्वालियर में रहता था। शुक्रवार को वह अपनी जमीन देखने पहुंचा था। जमीन पर रखें कुछ पत्थर व हटा रहा था, तभी बलवीर, नरेंद्र बालवीर के खेत पर बटाई का काम करने वाले वहां आ पहुंचे, पहले तो तीनों ने उससे जातिगत गालियां दी जब विरोध किया तो डंडों से पीटना शुरू कर दिया। लात घुसा से तब तक पीटा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। इसी समय रामहेत का भाई रामबाबू वहां आ गया हमलावर जाते-जाते धमकी देकर गए कि पुलिस में गए तो और ज्यादा मारेंगे।
घायल रामहेत को भाई ने हॉस्पिटल पहुंचाया ,

हॉस्पिटल में रामहेत ने‌ तड़पते हुए तोड़ा दम।

हमलावरों के भागने के बाद घायल को उसके भाई ने हॉस्पिटल पहुंचा शरीर में सिर्फ पैर के घुटने से खून निकल रहा था लेकिन अन्य सीने और सिर में अंदरूनी चोट की घायल राम हेत बार बार उल्टी कर रहा था। झगड़े की सूचना मिलते ही पुलिस हॉस्पिटल पहुंची और बयान दर्ज कर मारपीट का मामला दर्ज कर लिया लेकिन पुलिस के हॉस्पिटल से निकलते ही रामहेत की हालत बिगड़ने लगी उसे सीने और सिर में तेज दर्द होने लगा और तड़पते हुए उसकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा मौत की वजह का खुलासा।

रामहेत की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस हॉस्पिटल पहुंचे और सब को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया पुलिस ने मारपीट के मामले को हत्या में तकलीफ करने की तैयारी कर ली है पर रामहेत की मौत कहां चोट लगने से हुई इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *