अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए जनवरी 2023 तक तैयार हो जायेगा नया स्टेडियम – श्री सिंधिया

Spread the love
  • केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने ग्वालियर में निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का लिया जायजा

ग्वालियर 09 दिसम्बर 2021/ विश्व स्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित होकर ग्वालियर में निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम वर्ष-2022 के अंत तक तैयार हो जायेगा। जनवरी 2023 में ग्वालियर के इस नए मैदान में अंतर्राष्ट्रीय मैच  हो सकेंगे। इस आशय की जानकारी केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी। श्री सिंधिया ग्वालियर में  शंकरपुर के समीप निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का जायजा लेने पहुँचे थे। गुरूवार को विमान द्वारा ग्वालियर पहुँचने के बाद श्री सिंधिया ने सीधे शंकरपुर पहुँचकर स्टेडियम का जायजा लिया।

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने बताया कि ग्वालियर का नया स्टेडियम विश्व स्तर का और आधुनिक व बेहतरीन सुविधाओं से युक्त स्टेडियम होगा। स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप टर्फ विकेट बनाई गई है। जिस पर मध्यप्रदेश के इंदौर व ग्वालियर के पुराने स्टेडियम की प्रकृति के अनुरूप हाई स्कोरिंग और तेज आउट फील्ड वाले मैच साकार होंगे। उन्होंने बताया कि नए स्टेडियम में प्रथम चरण में 30 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता उपलब्ध होगी, जिसे आगे बढ़ाया जायेगा। श्री सिंधिया ने बताया कि स्टेडियम का मैदान तैयार है। पवेलियन और गैलरी इत्यादि का 45 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और बाकी के काम मई से पूर्ण होना शुरू हो जायेंगे और अक्टूबर तक पूरी तरह तैयार होंगे। अगले साल के दिसम्बर माह में फिनिशिंग सहित स्टेडियम पूरी तरह तैयार होगा।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट खेल को बढ़ावा देने के लिये सदैव से अग्रणी रहा है। अधोसंरचना से लेकर प्रशिक्षण पर एसोसिएशन विशेष ध्यान देता है। इसी का सुफल है कि हाल ही में मध्यप्रदेश के दो खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम में प्रवेश किया है। मध्यप्रदेश का हुनर विश्व स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करे। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन इसके लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने इसके लिये एसोसिएशन के सभी अधिकारियों को शुभकामनायें व बधाई भी दी।

नए स्टेडियम के चारों ओर स्थित पहाड़ियों को हरा भरा करें

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से कहा कि स्टेडियम के चारो ओर स्थित पहाड़ियों पर वृहद वृक्षारोपण कर हरा-भरा करें, जिससे स्टेडियम के आसपास का परिसर भी खूबसूरत और आकर्षक हो सके। कलेक्टर श्री सिंह ने इस काम को प्रमुखता से अंजाम देने का भरोसा दिलाया।

नए स्टेडियम की नई विकेट पर खेली क्रिकेट

 इस दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पैड व ग्लब्स पहनकर बल्ला थामा और नए स्टेडियम की नई विकेट (पिच) पर खड़े होकर अपनी बल्लेबाजी के हुनर भी दिखाए। जिले के प्रभारी मंत्री श्री सिलावट सहित अन्य जनप्रतिनिधियों, पत्रकारगणों व खिलाड़ियों  ने गेंदबाजी और केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने बल्लेबाजी की। इसके बाद श्री सिंधिया ने स्टेडियम परिसर में सामूहिक रूप से दौड़ भी लगाई।

इनकी रही मौजूदगी

 इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, नगरीय आवास एवं विकास राज्य मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया, पूर्व राज्य मंत्री श्री गिर्राज डण्डौतिया, पूर्व विधायकगण सर्वश्री रमेश अग्रवाल, रामबरन सिंह गुर्जर, मदन कुशवाह व मुन्नालाल गोयल, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, पुलिस महानिरीक्षक श्री अविनाश शर्मा, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अभिलाष खाण्डेकर व सचिव श्री संजीव राव, ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमेन श्री प्रशांत मेहता तथा श्री संजय आहूजा व श्री रवि पाटनकर सहित एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!