ग्वालियर : कोरोना टीकाकरण महाअभियान : जिले में लगभग 50 हजार लोगों को लगे मंगल टीके।

Spread the love

 

 

  • टीकाकरण के लिये प्रोत्साहित करने लोगों के बीच पहुँचे कलेक्टर।

 

ग्वालियर 16 दिसम्बर 2021/ कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत गुरूवार को ग्वालियर जिले में नागरिकगण उत्साहपूर्वक टीके लगवाने के लिये आगे आए। अभियान के तहत इस दिन सायंकाल 7 बजे तक लगभग 50 हजार लोगों ने मंगल टीके लगवाकर कोरोना से बचाव के लिये रक्षा कवच पहना। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिये विभिन्न बस्तियों और टीकाकरण केन्द्रों पर पहुँचे। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण कर रहे दलों का भी उत्साहवर्धन किया। साथ ही निर्देश दिए कि घर-घर संपर्क कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से शेष न रहे।

पिछले दिनों के मुकाबले गुरूवार का मौसम सर्द रहा। इसके बाबजूद लोगों ने उत्साहपूर्वक टीकाकरण में भाग लिया। टीकाकरण कार्य में क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यगण, जनप्रतिनिधिगण, धर्मगुरू, सामाजिक व व्यापारिक संगठन और शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों ने अपने-अपने स्तर पर सहयोग दिया। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मुरार स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया शासकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा टीकाकरण के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से निकाली गई रैली में शामिल हुए। साथ ही विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों का जायजा लिया।

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा टीकाकरण कार्य में लगाई गईं 440 से अधिक स्थायी टीमों ने टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाने का काम किया। इनमें से 282 मोबाइल टीमों ने घर-घर दस्तक देकर टीकाकरण का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *