ग्वालियर : केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने ट्रिपल आईटीएम पहुँचकर एलीवेटेड रोड़ का स्थल निरीक्षण किया।

Spread the love
  • एलीवेटेड रोड़ के बनने से ग्वालियर को मिलेगी एक बड़ी सौगात

ग्वालियर 26 दिसम्बर 2021/ ग्वालियर शहर में स्वर्णरेखा पर 406 करोड़ रूपए से अधिक राशि का फोरलेन एलीवेटेड रोड़ बनाया जाएगा। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा स्वर्णरेखा नदी पर ट्रिपल आईटीएम से महारानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल तक लगभग 6 किलोमीटर की फोर लेन एलीवेटेड सड़क के निर्माण की स्वीकृति दी गई है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को ट्रिपल आईटीएम पहुँचकर एलीवेटेड रोड़ निर्माण के संबंध में निरीक्षण किया और अधिकारियों से चर्चा की।
केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि एलीवेटेड रोड़ का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ होगा। निरीक्षण के दौरान प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, बीज विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने ट्रिपल आईटीएम पर पहुँचकर स्थल का निरीक्षण किया और ड्रॉइंग डिजाइन का अवलोकन करते हुए एलीवेटेड रोड निर्माण के संबंध में तकनीकी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने यह भी कहा कि स्वर्णरेखा पर बहुप्रतीक्षित एलीवेटेड रोड बन जाने से यातायात व्यवस्था सुदृढ़ होगी। साथ ही शहर की सुंदरता बढ़ेगी। नागरिकों को उच्च तकनीकी के साथ बनी आकर्षक सड़क पर चलने की सुविधा भी मिलेगी।
केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने ट्रिपल आईटीएम के बाद हजीरा होते हुए लक्ष्मीबाई समाधि स्थल तक का निरीक्षण किया। लक्ष्मीबाई समाधि स्थल पर अधिकारियों ने प्रजेण्टेशन के माध्यम से एलीवेटेड रोड़ के संबंध में विस्तार से प्रस्तुतिकरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *