मछली पालन के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपयो की ठगी, क्राइम ब्रांच ग्वालियर ने दर्ज किया मुकदमा।

Spread the love

ग्वालियर। ग्वालियर में मछली पालन के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है पीड़ित से मछली पालन में रकम दोगुनी का झांसा देकर रुपए लिए गए। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने क्राइम ब्रांच ग्वालियर में शिकायत की इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जिला ग्वालियर में G.M.T.I बिजनेस प्रा. लि. कम्पनी मछली पालन के नाम पर लाखों रुपए से अधिक की ठगी की गई है। आरोपियों ने दोगुना मुनाफे का लालच दिया था। थाना क्राइम ब्रांच ग्वालियर में पीड़ित में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने तीनो आरोपियों प्रमोटर धर्मेंद्र अहिरवार, डायरेक्टर राहुल सिंह तोमर एवं अमजद खान दो अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और मध्य प्रदेश निष्पक्ष व के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6(1) का मुकदमा दर्ज किया है।

ग्वालियर डीडी नगर निवासी गंगा विष्णु सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है उन्होंने बताया कि कंपनी के प्रतिनिधियों ने साढ़े पांच लाख रुपय  लिए थे। उन्होंने तालाब की खुदाई करा ली चौकीदार एवं जमीन का किराया कंपनी ने उठाने की बात कही थी मगर शर्त रखी थी कि मछली डलने के बाद ही खर्च दिया जाएगा।

एक भी किश्त नहीं आई

15 दिनों में तालाब तैयार होने के बाद कंपनी खाते में ₹63000/- देगी इस कारण उन्हें तलाब तैयार करने में हुए खर्च खुद ही उठाना पड़ा था। इसके इसके बाद चौकीदार भी रखा था लाइट और चौकीदार पर हर महीने ₹12000/- खर्च हो रहे थे। एक भी किश्त नहीं आई थी।

इसके बाद किस्त ना आने पर दिनांक 23/03/2021 को एसपी ऑफिस में शिकायत के बाद आज दिनांक 29/12/2021 थाना क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना क्राइम ब्रांच डीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि दीनदयाल निवासी गंगा विष्णु सिंह ने से मछली पालन के नाम पर पैसे जमा करवाए थे जब पैसे वापस करने की बारी आई तो डायरेक्टर राहुल सिंह तोमर एवं उनके प्रमोटर्स के द्वारा मना किया जाने लगा इसके संबंध में प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!