स्वच्छता जागरूकता अभीयान के अंतर्गत प्रति प्रत्येक नागरिक को किया जा रहा है जागरूक।

ग्वालियर । स्वच्छता जागरूकता के प्रति प्रत्येक नागरिक अपनी जिम्मेदारियों को समझें तथा उनका निर्वाहन करें और स्वच्छता के प्रति अपनी सहभागिता करें इसके लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा जन-जन को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के अभियान चलाए जा रहे हैं जिसके तहत निगम कर्मचारियों द्वारा माई किंग कर भी जागरूक किया जा रहा है तथा अपने घर का सूखा कचरा व गीला कचरा अलग-अलग करके निगम के वाहनों में डालने की समझाइश दी जा रही है। वार्ड 48 में डब्ल्यूएचओ श्री लक्ष्मण घई द्वारा विशेष अभियान चलाकर आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल के निर्देश पर सभी वार्डों में चलाए जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है तथा वार्ड की ऐसी गलियां जहां बड़े वाहन नहीं जा सकते वहां हाथ ठेला से घर घर जाकर कचरा संग्रहण किया जा रहा है तथा आम जनों को सूखा व गीला कचरा अलग-अलग करके निगम के वाहन में डालने का अनुरोध आम जनों से किया जा रहा है।

वार्ड 48 में सकरी गलियों में हाथ ठेला पहुंचाकर लोगों से कचरा बाहर गाड़ी में डालने के लिए पर्सनल माइक द्वारा लोगों को संदेश दिया जा रहा है डब्ल्यूएचओ लक्ष्मण घई द्वारा एवं गीला सूखा कचरा भी अलग किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.