एलएनआईपीई पिछले छ: दशकों से देश की खेल प्रतिभाओं को निखार रहा है – श्री ठाकुर केन्द्रीय खेल मंत्री ने एलएनआईपीई में ली उच्च स्तरीय बैठक

Spread the love

ग्वालियर 08 जनवरी 2022/ केन्द्रीय खेल एवं युवा मामले तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने आज लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान (एलएनआईपीई) ग्वालियर में उच्च स्तरीय बैठक में संस्थान के क्रियाकलापों का व्यौरा लिया। साथ ही इस संस्थान के उत्तरोत्तर विकास का मंसूबा ज़ाहिर किया। एलएनआईपीई पिछले छ: दशकों से देश की खेल प्रतिभाओं को निखार रहा है। खेलों में आए बदलाव व चुनौतियों को देखते हुए इस क्रम को और भी मज़बूती दी जाए, यही प्रयास होंगे।

केन्द्रीय खेल एवं युवा मामले तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने एलएनआईपीई को सुदृढ़ करने का संकल्प दोहराया। साथ ही उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए प्रभावी अमल पर बल दिया और आश्वस्त किया कि जैसे ही वायरस का असर ख़त्म होगा तो वे मार्च 2022 में एलएनआईपीई के दीक्षांत समारोह में आएंगे और काफी समय देकर संस्थान को और मज़बूत बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे।

बतौर सूचना एवं प्रसारण मंत्री उन्होंने कहा कि मंत्रालय सोशल मीडिया के प्रति भी सजग हैं और नागरिकों को गुमराह करने वाले चैनलों और वेबसाइटों पर कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में पाकिस्तान के ऐसे बीस चैनलों को प्रतिबंधित किया गया है। हमारा मंत्रालय इस दिशा में सतत निगरानी और सख्त कार्रवाई करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!