आज व कल बारिश के आसार येलो अलर्ट जोन में अंचल

Spread the love

आज व कल बारिश के आसार येलो अलर्ट जोन में अंचल                                                                                                                ठंड व कोहरे से राहत सिस्टम अभी एक्टिव

ग्वालिय/ बीते 7 दिनों में हाड मास कंपा देने वाली ठंड के साथ ही कोहरे व शीतलहर की मार झेल रहे अंचल वासियों को आज रविवार को सुबह ठंड कोहरे से राहत लेकर आई। सुबह से ही बादलों की ओर से बाहर निकले सूर्य देवता लोगों को गुनगुनी धूप से राहत देने देते दिख रहे हैं। सर्दी से राहत मिलते ही शहर वासियों की दिनचर्या भी वापस पटरी पर लौटती दिखी मौसम विभाग के अनुसार अंचल में आज व कल भी एक-दो सिस्टम की सक्रिय रहने से सुबह से दोपहर तक सूरज और बादलों की बीच लुकाछिपी का खेल जारी रहेगा।

वहीं दोपहर के बाद एक बार फिर मौसम का पलटवार देखने को मिल सकता है। साथ ही गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी की अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। आज रविवार की सुबह जब शहर वासि घरों के बाहर निकले तो सूर्य देवता के दर्शन होने के साथ ही बीते 7 दिनों से कोहरे की मार झेल रहे लोगों को ठंड से राहत मिल गई, दिन चढ़ने के साथ ही खिली धूप लोगों को सर्दी से राहत देती दिखी।

ऐसी रही मौसम की चाल

बीते 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री से चढ़कर 10.8 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक रहने से शहर वासियों को बीती रात ठंड ने परेशान नहीं किया। वहीं वातावरण में आद्रता 93 फ़ीसदी दर्ज की गई जो सामान्य से 18 फ़ीसदी अधिक रहने से अंचल में जमीन का आना लगातार जारी बना रहा। वहीं बीते रोज अधिकतम पारा 4 डिग्री बढ़कर शनिवार को 20 डिग्री दर्ज किया गया। जिससे दिन में भी ठंड राहत देती दिखाई दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!