ग्वालियर : एशिया के सबसे बड़े गोबर-धन प्लांट के लोकार्पण के साक्षी बने ग्वालियर वासी।

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रस्तुतियों का हुआ आयोजन

ग्वालियर दिनांक 19 फरवरी 2022। स्वच्छता का दे रहा संदेश, संवर रहा मध्य प्रदेश के तहत मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज शनिवार को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एशिया के सबसे बड़े 550 मीट्रिक टन क्षमता के गोबर- धन बायो सीएनजी प्लांट का लोकार्पण किया। इस आयोजन का सीधा प्रसारण नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर किया गया। जिसमें लगभग 5000 की संख्या में शहर वासियों ने उपस्थित होकर प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन को सुना और इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बने।

नगर निगम ग्वालियर द्वारा मुख्य कार्यक्रम का आयोजन जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में किया गया। जिसमें प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्यानिकी राज्य मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, मप्र बीज विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधी एवं समाजसेवी एवं नगर निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया :-

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत समाजसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वच्छता जागरूकता के लिए तैयार किए गए नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। इसके साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को स्वच्छता के बारे में विभिन्न जानकारियां दी । सभी को स्वच्छता की शपथ निगमायुक्त श्री किशोर कन्याल ने दिलाई। इसके साथ निगमायुक्त श्री कन्याल ने निगम द्वारा स्वच्छता के लिये किये जा रहे कार्यों का प्रजेंटेशन दिया। साथ ही कहा स्वच्छता एक व्यक्ति या एक दिन का कार्य नही हैं सभी के सहयोग से ही हम शहर को स्वच्छता में नम्बर एक बना सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं के हितलाभ वितरण एवं एनयूएलएल की महिलाओं का सम्मान किया गया।

नई दिल्ली : योगी चलाता रहा स्टॉक एक्सचेंज ?, NSE की पूर्व CEO के खुलासे से मचा हड़कंप।

शहर में अन्य स्थानों पर भी किया गया कार्यक्रम का सीधा प्रसारण :-

इसके साथ ही शहर के महाराज बाड़ा स्थित टाउन हॉल पर भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। साथ ही हजीरा स्थित इंटक मैदान में भी नगर निगम ग्वालियर द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया जिस में उपस्थित होकर बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन को सुना। इससे साथ ही नगर निगम के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों पर निगम के कर्मचारियों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा और मध्यप्रदेश के इंदौर में प्रारंभ किए गए गोबर धन बायो सीएनजी प्लांट के लोकार्पण के साक्षी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.