इटावा क्राईम : तंबाकू फर्म पर जीएसटी और आयकर का छापा,व्यापारियों के खेमे में मचा हड़कंप।

Spread the love

UP चुनाव के बीच बड़ा एक्शन, इटावा में लक्ष्मी छाप तंबाकू कंपनी और मालिक के ठिकानों पर छापेमारी।

इटावा : कालेधन (Black Money) कुबेरों पर अब एक बार फिर से इनकम टैक्स(Income Tax) और जीएसटी विभाग (GST Department) ने छापेमारी शुरू कर दी है। मंगलवार को इटावा (Etawah) में तंबाकू की एक फर्म पर सेंट्रल जीएसटी और आयकर की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। छापेमारी की जानकारी मिलते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया। तीसरे चरण का मतदान पूरा हो चुका है। खास बात ये है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ कानपुर इटावा बुंदेलखंड़ में भी मतदान हो चुका है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जीएसटी की टीम आगरा(Agra) से इटावा (Etawah) पहुंची थी। जहां पर छापा मारा गया है। वह तंबाकू मालिक का घर है, जो कि कोतवाली भरथना क्षेत्र के नेवलगंज में स्थित है। बताया जा रहा है कि टीम को बिल में हेराफेरी के कुछ सबूत मिले है। साथ ही माल और बिलों में मिलान किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि माल और बिल में मिलान करने पर गड़बड़ी मिली है। जिस हिसाब से बिक्री की जा रही थी। उस हिसाब से जीएसटी (GST) भी नहीं जमा किया जा रहा था। बिल में कम बिक्री दिखाई जा रही थी जबकि कच्चे बिल पर माल की बिक्री की जा रही थी और उनका भुगतान हवाला की कच्ची पर्चियों के जरिये नकद में होने के सबूत मिले है। संयुक्त टीम मालिक के घर के साथ दूसरे भी ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि लक्ष्मी छाप तंबाकू का निर्माण कस्बा के नेविलगंज में किया जाता है। इनकी फर्म का नाम दुर्गा प्रसाद विद्यासागर है। टीम के सदस्य करीब डेढ़ आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ों में उनके घर पर पहुंचे। इनमें दो महिला अधिकारी भी शामिल हैं। टीम के सदस्यों को शुरूआत में घर में घुसने पर परेशानी का सामना करना पड़ा। तंबाकू व्यापारी के घर के सदस्यों ने लाक लगा रखे थे। दबाव पडऩे के बाद उन्होंने लाक खोल दिए और टीम घर के अंदर प्रवेश कर गई। इस फर्म के पार्टनर अनिल पोरवाल व राजकुमार पोरवाल से पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी जीएसटी के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया है। इस फर्म के दो गोदामों नेविल गंज व वाजपेयी नगर में भी छानबीन की जा रही है। छापामारी के बाद कस्बा में अफरा-तफरी मच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *