Income Tax Department Notification : इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि लोग नौकरी का झांसा देने वाले धोखेबाजों से रहें सावधान।

Spread the love

अगर साइबर क्राइम (Cyber Crime) की शंका हो तो गृह मंत्रालय(Home Ministry) की आधिकारिक वेबसाइट https://cybercrime.gov.in पर जाएं, और तत्काल शिकायत दर्ज करे।

नई दिल्ली : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने हाल ही में एक ट्वीट(Tweet) कर लोगों के लिए चेतावनी (Warning) जारी की है। इनकम टैक्स (Income Tax Department) विभाग ने कहा है कि लोग नौकरी का झांसा देने वाले धोखेबाजों (Fraud)  से सावधान रहें। हाल ही में कई लोगों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी देने की बात कही गई थी और लोगों को फर्जी जॉइनिंग लैटर तक जारी कर दिए गए थे।

आयकर विभाग ने जारी की अधिसूचना :-

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने बताया है कि डिपार्टमेंट के ग्रुप-B (Group-B) और ग्रुप-C (Group-C) में नौकरी स्टाफ सिलेक्शन कमेटी यानी SSC की तरफ से ही जारी किया जाता है। ऐसे में अगर आप भी इस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो इससे जुड़ी सारी जानकारी आपको SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी। किसी भी व्यक्ति पर भरोसा कर फर्जी नौकरी के झांसे में नहीं आएं।

फर्जीवाड़े से बचें :-

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने कहा है कि किसी भी तरह की अनजान लिंक पर कभी भी क्लिक न करें।ऐसे मैसेज आपको ठगी का शिकार बना सकते हैं। इस क्लिक से आप बड़े फर्जीवाड़ा में फंस सकते हैं। साथ ही अनजान व्यक्ति के नौकरी दिलाने के दावों में न आएं।ऐसे लोग आपसे पैसे की डिमांड करेंगे और फिर पैसे लेकर फरार हो जाते हैं। इसलिए किसी भी पोर्टल पर पेमेंट करने से पहले पूरी जानकारी ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!