निगमायुक्त श्री कन्याल : सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण दो दिवस में शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ करें।

Spread the love

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण दो दिवस में शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ करें: निगमायुक्त श्री कन्याल

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन के तहत आने वाली शिकायतों का निराकरण दो दिवस में शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ गम्भीरता से पूर्ण करें तथा नागरिकों के हित के लिए आगे आकर कार्य करें जिससे आमजनों में निगम के कर्मचारियों के प्रति विष्वास बढे। हम सभी अपनी स्वप्रेरणा से कार्य करें। हमें जनहित के कार्य के साथ व्यवस्थाओं को सुद्रण करना है जिससे निगम का रेवेन्यू बड सके। उक्ताश्य के निर्देश सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को निगमायुक्त श्री किशोर कन्याल ने दिये। बैठक में अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता, नोडल अधिकारी सीएम हेल्पलाइन डा प्रदीप श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

निगम के प्रशासनिक भवन के सभागार में आयेाजित बैठक में निगमायुक्त श्री कन्याल ने सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की, जिसमें नोडल अधिकारी डॉ प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि फरवरी माह की कुल 1500 शिकायतें अभी तक लंबित हैं, जिस पर निगमायुक्त श्री कन्याल ने सभी शिकायतों को दो दिवस में संतुष्टीपूर्ण निराकरण तत्काल कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही ज्यादा लंबित शिकायतों वाले अधिकारियों से बात की और सभी को अपनी-अपनी शिकायतों का निराकरण शीघ्र कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही निगमायुक्त श्री कन्याल ने यह भी निर्देश दिये कि सीएम हेल्प लाइन की कोई भी शिकायत बिना उनकी अनुमति के फोर्स क्लोज नहीं की जावे।
इसके साथ ही पिछले माह की सीएम हेल्प लाइन की रैंकिंग में जिन अधिकारियों द्वारा खराब परफोरमेंस दिया गया था। उनको नोटिस जारी किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *