ग्वालियर : पॉक्सो एक्ट के गिरफ्तारशुदा आरोपी के अवैध मकान पर चला बुल्डोजर।

Spread the love

पॉक्सो एक्ट के गिरफ्तारशुदा आरोपी के अवैध मकान पर चला बुल्डोजर, एंटी माफिया अभियान के तहत जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई।

ग्वालियर 30 मार्च 2022/ एंटी माफिया अभियान के तहत ग्वालियर शहर में बुधवार को बड़ी कार्रवाई हुई। जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम ने पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तारशुदा आरोपी चतुर्भुज राठौर का सुभाष नगर एबी रोड़ बहोड़ापुर स्थित अवैध मकान बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी ग्वालियर सिटी श्री प्रदीप तोमर के नेतृत्व में गई संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिलाया। अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री प्रदीप तोमर ने बताया कि 65 वर्षीय आरोपी चतुर्भुज राठौर ने 11 वर्षीय मासूम बालिका के साथ दुष्कृत्य कर समाज को कलंकित किया था। पुलिस थाना माधौगंज में आरोपी चतुर्भुज के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री तोमर ने बताया कि असमाजिक तत्व चतुर्भुज द्वारा मासूम बालिका के साथ किए गए जघन्य अपराध से समाज में रोष व्याप्त था। उन्होंने बताया कि कोई भी असमाजिक तत्व इस प्रकार के जघन्य अपराध की जुर्रत न कर सके, इस उद्देश्य से प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप एंटी माफिया अभियान के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। श्री तोमर ने बताया कि पॉक्सो एक्ट के आरोपी के जिस मकान को ध्वस्त किया गया है उसकी कीमत लगभग 80 लाख रूपए आंकी गई है। उन्होंने बताया कि एंटी माफिया अभियान के तहत असमाजिक तत्वों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!