ग्वालियर : पुलिस ने एटीएम काटने वाली शातिर गैंग का पर्दाफाश कर किया खुलासा।

Spread the love

ग्वालियर में बैंक एटीएम काटकर लगभग 45 लाख की चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश

ग्वालियर पुलिस ने एटीएम काटने वाली शातिर गैंग को जबलपुर-पन्ना बारदात करने जाते समय जौरासी से किया गिरफ्तार

ग्वालियर। विगत दिनों ग्वालियर शहर में हुई एटीएम काटकर पैसे निकालने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन श्री अनिल शर्मा,भापुसे द्वारा ग्वालियर जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को उक्त एटीएम काटने वाली गैंग की पतारसी करते हुए संलिप्त बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये थे। उक्त निर्देशों के परिपालन में ग्वालियर पुलिस द्वारा घटना दिनांक से ही एटीएम काटकर रूपये ले जाने वाले बदमाशों की पतारसी हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। दिनांक 31.03.2022 को वरिष्ठ अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे को जरिए मुखबिर पुख्ता सूचना प्राप्त हुई कि ग्वालियर में एटीएम काटकर चोरी करने वाली गैंग पन्ना एवं जबलपुर में बारदात करने वाले हैं। उक्त सूचना पर से एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डोतिया को मुखबिर सूचना की तस्दीक कर एटीएम काटने वाली गैंग को पकड़वाने हेतु निर्देश किया गया। 

पकड़े गये बदमाश नूह मेवात व पलवल (हरियाणा) के रहने वाले हैं

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार डीएसपी अपराध श्री रत्नेश तोमर, श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार तथा सीएसपी इन्दरगंज श्री विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच की आधा दर्जन टीमों व थाना पड़ाव पुलिस की टीम को बदमाशों की घेराबंदी के लिये लगाया गया। पुलिस टीमों को घेराबंदी के दौरान जौरासी घाटी पर मुखबिर के बताये रंग की एक ब्रेजा कार आती दिखी जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन कार में बैठे बदमाशों द्वारा कार को लेकर भागने का प्रयास किया, पुलिस टीम द्वारा कार को चारों ओर से घेरकर उसमें सवार चार बदमाशों को धरदबोचा। पकड़ी गई ब्रेजा कार से पुलिस टीम द्वारा चारों संदिग्ध बदमाशों को हिरासत में लेकर उनसे शहर में हुई एटीएम काटने की घटनाओं के संबंध में पूछताछ की तो उनके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर ग्वालियर शहर के तीन स्थानों पर एटीएम काटकर पैसे निकालने का बारदात को करना स्वीकार किया गया।

एटीएम काटने वाली गैंग के चार सदस्यों को पुलिस ने लिया हिरासत में

पकड़े गये बदमाशों में से दो बदमाश नूह मेवात(हरियाणा) तथा दो पलवल(हरियाणा) के रहने वाले हैं। दो पकड़े गये बदमाशों की तलाशी लेने पर दो के पास से लोडेड कट्टे मय जिंदा राउण्ड के जप्त किये गये। कार की तलाशी लेने पर पुलिस टीम को एक ऑक्सीजन सिलेण्डर, एक एलपीजी गैस सिलेण्डर, एक गैस कटर, मिर्ची स्प्रे, सीसीटीव्ही कैमरा को ब्लेक करने वाला स्प्रे, एटीम काटने वाले औजार, कार की फर्जी नेमप्लेट, 94 एटीम कार्ड मिले। हिरासत में लिये गये बदमाशों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वह पन्ना व जबलपुर में बारदात करने के लिये एटीएम काटने के लिये सभी जरूरी सामान लेकर जा रहे थे। उक्त एटीएम चोर गैंग के चारों सदस्यों को पुलिस टीम द्वारा थाना पड़ाव के अपराध क्रमांक 93/22 धारा 457,380,427 भादवि में गिरफ्तार किया जाकर उनके द्वारा की गई एटीएम काटने की अन्य बारदातों, एटीएम काटकर चोरी किये गये रूपयों तथा उनके अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

गैंग के सदस्यों ने ग्वालियर शहर में हुई तीन एटीएम काटने की घटना करना स्वीकार किया

प्रारम्भिक पूछताछ में पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि हम लोगों ने मिलकर ग्वालियर शहर के तीन स्थानों से एटीएम काटकर रूपये चुराने की घटना को अंजाम दिया था तथा पूछताछ में इनके साथ 2-3 अन्य साथियों द्वारा भी ग्वालियर में घटना घटित करने की बात सामने आई है। पकड़े गये बदमाशों से पूछताछ में इन बदमाशों की गैंग में इनके और भी साथियों के होने की बात पता चली है। पकड़े गये बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वह एटीएम काटने से पूर्व सीसीटीव्ही कैमरों पर ब्लेक स्प्रे कर देते थे जिससे उनकी पहचान उजागर न हो पाये। बदमशों से की गई पूछताछ में यह बात भी संज्ञान में आई है कि पूर्व में ग्वालियर व मुरैना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में पकड़ा गया कुख्यात बदमाश भी इसी गैंग के साथ मिलकर एटीएम काटने का काम करता था, जो वर्तमान में जेल में निरूद्व है, ग्वालियर पुलिस द्वारा उक्त बदमाश को भी रिमाण्ड पर लाकर एटीएम चोर गैंग व उसके अन्य साथियों के संबंध पूछताछ की जाएगी।

इनकी गैंग का एक साथी ग्वालियर-मुरैना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में पूर्व में ही पकड़ा जा चुका है, जो वर्तमान में जेल में निरूद्व है

ज्ञात हो कि दिनांक 20.02.2022 को रात्रि में थाना ग्वालियर क्षेत्रान्तर्गत लोहामंडी, सेवा नगर रोड पर स्थित एटीएम को अज्ञात बदमाशों ने बैल्डिंग मशीन से काटकर 13,99,700/- रूपये चोरी कर लिये थे। इसी प्रकार उक्त दिनांक को ही थाना पड़ाव क्षेत्रान्तर्गत सांई बाबा मंदिर के पास, सेवानगर रोड स्थित एटीएम को काटकर कुछ अज्ञात बदमाशों ने 17,10,100/- रूपये चोरी कर लिये थे। ठीक इसी प्रकार थाना महाराजपुरा क्षेत्रान्तर्गत सिंधिया स्टेच्यू के पास स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम को भी अज्ञात बदमाशों द्वारा काटा जाकर उसमें रखी 13,68000/- रूपये की राशि को चुरा लिया गया था। जिस पर से उक्त थानों में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था।

बरामद मशरूका :- एक ऑक्सीजन सिलेण्डर, एक एलपीजी गैस सिलेण्डर, एक गैस कटर, मिर्ची स्प्रे, सीसीटीव्ही कैमरा को ब्लेक करने वाले दो स्प्रे, एटीम काटने वाले औजार, कार की फर्जी नेमप्लेट, 94 एटीम कार्ड तथा अन्य सामान एवं एक ब्रेजा कार, दो देशी कट्टे मय जिंदा राउण्ड।

सराहनीय भूमिका :- उक्त एटीएम गैंग को पकड़ने में इंचार्ज थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक आर.बी.एस.विमल, थाना प्रभारी पड़ाव निरीक्षक विवेक अष्ठाना, क्राईम ब्रांच टीम- उनि नरेन्द्र सिसौदिया, नितिन छिल्लर, सतीश सिंह यादव, सउनि राजकुमार राजावत, प्र.आर. मनीष चौहान, घनश्याम जाट, जितेन्द्र तोमर, रामबाबू, भगवती सोलंकी, आरक्षक नवीन पाराशर, देववृत तोमर, नरवीर राणा, रामवीर सिंह, विद्याचरण शर्मा, लोकेन्द्र कुशवाह, राहुल यादव, अभिषेक तोमर, राघवेन्द्र भदौरिया, जितेन्द्र बरैया, रणवीर यादव, देवेश कुमार, योगेन्द्र तोमर थाना पड़ाव की टीम- उनि राजकुमार, मुकेश शर्मा, आरक्षक संजीव यादव, राहुल जाट की सराहनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *