देहरादून : ऋषिकेश AIIMS ऋषिकेश घोटाले का सीबीआई (CBI) ने किया पर्दाफाश।

Spread the love

सीबीआई छापा पड़ने की खबर से एम्स के प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया

देहरादून / गुरुवार रात सीबीआई (CBI) ने एम्स (AIIMS) में दवा और उपकरणों में अनियमितताओं के मामले में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली समेत 24 स्थानों पर छापा मारा । छापा पड़ने की खबर से एम्स (AIIMS) के प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया ।
इस दौरान सीबीआई टीम (CBI Team) ने एम्स (AIIMS) के अधिकारियों और संबंधित कंपनियों के मालिकों से पूछताछ की धांधली की पुष्टि होने पर सीबीआई (CBI) ने एम्स (AIIMS) के पांच अधिकारियों और एक फर्म के मालिक के खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज किया ।
भ्रष्टाचार और अनियमितताएं ऋषिकेश एम्स (AIIMS) का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं । ताजा घटनाक्रम में सीबीआई (CBI) द्वारा की गई छापेमारी में 4.41 करोड़ का घोटाला पकड़ा गया है । दवा और उपकरणों में अनियमितताओं के मामले में उत्तराखण्ड समेत कई राज्यों के 24 स्थानों पर हुई छापेमारी में कई बड़े घोटाले पकड़े गये हैं ।
वहीं एम्स (AIIMS) में स्थापित मेडिकल स्टोर के दो मालिकों के खिलाफ दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है । स्वीपिंग मशीन की खरीद में 2.41 करोड़ और फर्जी तरीके से मेडिकल स्टोर स्थापित करने में दो करोड़ के नुकसान की पुष्टि हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!