ग्वालियर : थाना मुरार पुलिस ने मोटर सायकिल सवार के साथ लूट करने वाले एक लुटेरे को बड़ागांव से किया गिरफ्तार

ग्वालियर । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसेे के निर्देश पर ग्वालियर जिले में लंबित चोरी व लूट की घटनाओं का खुलासा कर घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को दिनांक 22.04.2022 को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुरार क्षेत्र के बड़ागांव हाईवे मानसी होटल के पास मोटर सायकिल सवार से लूट करने वाले बदमाशों के एक साथी को बड़ागांव क्षेत्र में देखा गया है। उक्त सूचना पर एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर (शहर पूर्व/अपराध) श्री राजेश दण्डोतिया को थाना मुरार पुलिस बल की टीम बनाकर उक्त लूट के आरोपी को पकड़ने हेतु निर्देशित किया।

लूट की घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल व लूटा गया मोबाइल किया बरामद

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक मुरार श्री रत्नेश तोमर के मार्गदर्शन में दिनांक 22.04.2022 को थाना प्रभारी मुरार निरी. शैलेन्द्र भार्गव ने मय थाना बल के मुखबिर के बताये स्थान बड़ागांव में पहुंचे तो एक संदिग्ध व्यक्ति मोटर सायकिल लिये दिखाई दिया, जिसने पुलिस टीम को देखकर मोटर सायिकल सहित भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम द्वारा उक्त संदिग्ध व्यक्ति का पीछा कर पकड़ लिया गया। उक्त पकड़े गये संदिग्ध से बड़ागांव हाईवे पर मानसी होटल के पास हुई लूट के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि उसने अपने एक अन्य साथी के साथ दिनांक 14.08.2021 की रात को एक मोटर सायकिल सवार की आंखों मेे मिर्ची पाउडर झोंककर उसके साथ लूट की थी। पकड़े गये आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल एवं फरियादी का लूटा गया मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

लूट की घटना के बाद लुटेरा लगातार अपने छिपने का ठिकाना बदलता रहा था

उक्त लूट की घटना में संलिप्त पकड़े गये आरोपी का एक अन्य साथी अभी फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं। ज्ञात हो कि दिनांक 14.08.2021 को फरियादी राकेश श्रीवास्तव बड़ागांव हाईवे होते हुए शनीचरा धाम दर्शन हेतु जा रहा था, तभी लघुशंका के लिये मोटर सायकिल रोकने पर दो अज्ञात बदमाशों द्वारा मोटर सायकिल से आकर पीछे से फरियादी पर हमला कर दिया था और फरियादी की आंख में मिर्ची पाउडर झोंककर उसका हेण्ड बैग लूट लिया था जिसमें फरियादी की चैकबुक, पर्स, मोबाइल नोट 7 एमआई कंपनी, तीन एटीएम कार्ड एवं अन्य सामान तथा 1400 रूपये नगद थे। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना मुरार में अप.क्र. 725/21 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के दौरान आये तकनीकी साक्ष्य के आधार पर ज्ञात हुआ कि उक्त लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों में से एक जिला दतिया के बड़ौनी के पास एक गांव में छिपा हुआ है जो ट्रक चलाता है, इसके बाद लुटेरा लगातार अपने छिपने का ठिकाना बदलता रहा। मुखबिर की सूचना पर उक्त घटना के एक आरोपी को दिनांक 22.04.2022 को बड़ागांव से पुलिस टीम द्वारा धरदबोचा।

बरामद मशरूका :-

लूट की घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल व लूटा गया मोबाइल।

सराहनीय भूमिका :-

उक्त बदमाश कोे गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी मुरार निरी. शैलेन्द्र भार्गव, सउनि रणवीर सिंह, आरक्षक राजू मोगिया, दिलीप, योगेन्द्र सिकरवार की सराहनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.