थाना महाराजपुरा पुलिस ने तीन शातिर नकबजनों को गिरफ्तार कर तीन चोरी की घटनाओं का किया खुलासा

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे के निर्देश पर ग्वलियर पुलिस द्वारा चोरी, नकबजनी के आरोपियों के धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रहा है। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाश किसी गंभीर बारदात को अंजाम देने की नीयत से भदरौली रोड पर स्थित मॉडल स्कूल के पास खडे़ है। उक्त सूचना पर से एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर-मध्य श्री अभिनव चौकसे,भापुसे को थाना बल की टीम बनाकर उक्त सूचना की तस्दीक करते हुए बदमाशों की धरपकड़ हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा श्री रवि भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी महाराजपुरा निरी0 प्रशांत यादव के नेतृत्व में थाना बल की टीम बनाकर उसे मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान भदरौली रोड मॉडल स्कूल के पास तीन संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा तीनों संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकडे़ गये संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होने थाना महाराजपुरा क्षेत्र में तीन चोरी की बारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।

पकड़े गये चोरों से 02 लाख रूपये कीमत का मशरूका किया बरामद :-

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उन्होने बताया कि उनके द्वारा दिनांक 18.02.2022 की रात में बीना विहार कॉलोनी स्थित एक मकान से सोने-चांदी के जेवर, दिनांक 21.03.2022 की रात में शताब्दीपुरम् एस ब्लॉक स्थित मकान का ताला तोड़कर वहां से एक सोने की चैन, दो अंगूठी, नगदी तथा दिनांक 22.03.2022 की रात में शताब्दीपुरम् स्थित एक निर्माणाधीन मकान से नल की टोंटी, नल फिटिंग का सामान, ग्राईंडर मशीन, कटर व अन्य सामान चोरी किया गया था।

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये चोरों की निशादेही पर उनके पास से चोरी गई एक सोने की चैन, 04 सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, बिछिया, ग्राईंडर मशीन, कटर, नल की टोंटी व बिजली बल्ब सहित अन्य सामान कीमती लगभग 02 लाख रूपये का बरामद कर जप्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा इन चोरों को गिरफ्तार कर थाना महाराजपुरा के तीन चोरी के प्रकरणों का खुलासा करते हुए चोरी गये मशरूके को बरामद किया गया। गिरफ्तार चोरों से जिले में हुई अन्य चोरी की बारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

बरामद मशरूका :-

एक सोने की चैन, 04 सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, बिछिया, ग्राईंडर मशीन, कटर, नल की टोंटी व बिजली बल्ब सहित अन्य सामान कीमती लगभग 02 लाख रूपये।

सराहनीय भूमिका :-

उक्त चोरों को पकड़ कर मशरूका बरामद करने में थाना प्रभारी महाराजपुरा निरी0 प्रशांत यादव, उनि मुनेन्द्र सिंह, प्रआर0 प्रमोद त्रिपाठी, गजेन्द्र भदौरिया, रामौतार तोमर, आर0 भीकम सिकरवार, राहुल दुबे, नागर सिंह गुर्जर, कुलदीप तोमर, विजय बघेल की सराहनीय भुमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.