बेंगलुरु : टीम इंडिया ने पिछले 8 महीने में 6 कप्तान बदले, जानिए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने क्या कहा

Spread the love

टीम इंडिया ने पिछले कुछ महीने में तीनों प्रारुपों में कुल 6 कप्तान बदले हैं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की कमान संभाली वहीं आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या कप्तान की भूमिका में होंगे, इंग्लैंड में रोहित शर्मा टेस्ट टीम की अगुआई करेंगे।

बेंगलुरु / इंडिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कहना है कि उन्होंने आठ महीनों में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में छह कप्तानों की योजना नहीं बनाई थी लेकिन इससे ग्रुप के अंदर ज्यादा ‘कप्तान’ तैयार करने का मौका मिला । द्रविड़ ने टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में टीम की कोचिंग की कमान संभाली थी, इसके बाद से कोविड-19 संबधित ‘ब्रेक’ और चोटों के कारण दिए गए ब्रेक के कारण राष्ट्रीय कप्तान के तौर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या (आयरलैंड में टीम की अगुआई को तैयार) ने जिम्मेदारी संभाली ।

फाइल फोटो
                                                                                            फाइल फोटो

हेड कोच द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से पहले ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से चर्चा में कहा, ‘यह ह्मारे लिये कफी चुनौतीपूर्ण भी रहा है, हमने अंतिम आठ महीनों में छह कप्तान उतारे, जो वास्तव में योजना नहीं थी, लेकिन हम जितने मैच खेल रहे हैं, यह उसकी वजह से हुआ है। द्रविड़ ने स्वीकार किया कि ऐसा भी समय आता है जब परिस्थितियों को स्वीकार करना पड़ता है।

द्रविड़ ने कहा की हम लगातार बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, हमने विभिन्न लोगों के साथ काफी कोशिश की, पिछले आठ महीनों में दक्षिण अफ्रीका का दौरा टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से थोड़ा निराशाजनक रहा था। द्रविड़ अब खुश हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बदौलत गेंदबाजी प्रतिभाएं भी सामने आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *