सतना : नेहरु युवा केन्द्र द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत पौधारोपण कर दिया जागरूकता का संदेश

Spread the love

नेहरु युवा केन्द्र द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत पौधारोपण कर दिया जागरूकता का संदेश

सतना । युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केन्द्र सतना की जिला युवा अधिकारी वीरदीप कौर और लेखपाल एम पी द्विवेदी के निर्देशानुसार ब्लॉक मझगवां की एनवाईवी कविता विश्वकर्मा द्वारा गुरुवार को शासकीय हाईस्कूल सिविल लाइन सतना में युवा मंडल विकास कार्यक्रम तथा हर घर तिरंगा अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता और पर्यावरण संरक्षण के अमृत उत्सव के तहत स्थानीय स्तर पर विकास की पहल में लोकतंत्र और जनता की भागीदारी को बढ़ावा देना, उनके सम्मान में पेड़ लगाना, साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन को बचाना है। उपरोक्त गांवों से स्वतंत्रता संग्राम, हर घर में तिरंगा।

इसमें अभियान के बारे में जागरूकता बढ़ाना, ग्राम समाज के प्रशासनिक नेतृत्व का दस्तावेजीकरण करना और युवा क्लबों और उनके सदस्यों को सोशल मीडिया प्रशिक्षण प्रदान करना शामिल है। साथ ही साथ ग्रामीणों एवं युवाओं को जागरूक करते हुए घर घर तिरंगा अभियान 13 अगस्त से 15 अगस्त तक फरहाने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही विद्यालय में पौधरोपण भी किया गया।

इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य टी पी शुक्ला, डॉ सविता सिंह, नीलम मिश्रा, अवनीश गर्ग, आरती प्रसाद सिंह, भारती पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!