एसिया कप में भारत को लगा बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर

Spread the love

नई दिल्ली। भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है। जडेजा के दाएं घुटने में चोट लगी है। और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है।

उनकी जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल पहले ही रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे और जल्द ही दुबई में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। भारतीय टीम पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग को हराने के बाद एशिया कप के सुपर-4 में पहुंच चुकी है। वहां उसका मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान से होना है। पाकिस्तान अगर हॉन्गकॉन्ग को हरा देता है तो वह भारत से सुपर-4 में खेलेगा। शानदार लय में थे जडेजा

एशिया कप में रवींद्र जडेजा शानदार लय में थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो ओवर में 11 रन दिए थे और बल्ले के साथ 29 गेंद में 35 रन की अहम पारी खेली थी। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाला था और जीत की दहलीज पर ले गए थे। इस मैच में उन्होंने एक अहम कैच भी पकड़ा था। वहीं, दूसरे मैच में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ जडेजा ने चार ओवर में सिर्फ 15 रन दिए थे और एक विकेट लिया था। इसके अलावा उन्होंने एक शानदार रन आउट भी किया था।

एशिया कप के लिए भारत की टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *