NEET मामले में कोर्ट का आदेश : ओएमआर शीट दिखाने की व्यवस्था करे परीक्षा एजेंसी

Spread the love

मदुरै । नीट की परीक्षा के अंकों को लेकर हाई कोर्ट की मदुरै पीठ में याचिका दायर की है । मदुरै की रहने वाली जयाचित्रा नाम की छात्रा ने नीट परीक्षा के अंकों को लेकर हाई कोर्ट की मदुरै पीठ में याचिका दायर की है। कोर्ट ने परीक्षा एजेंसी को ओएमआर शीट दिखाने की व्यवस्था करने के लिए कहा है। कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी ।

नीट की परीक्षा के अंकों को लेकर दायर याचिका में याचिकाकर्ता जयामित्रा ने कहा है । कि ‘मैंने 12 वीं की परीक्षा के बाद मेडिकल की पढ़ाई में शामिल होने के लिए NEET परीक्षा में भाग लिया था। मैंने 200 प्रश्नों में से 141 प्रश्नों के सही उत्तर लिखे थे।परीक्षा एजेंसी द्वारा ऑनलाइन जारी किए गए उत्तर से उसका मिलान भी किया था। उस हिसाब से 720 में से 564 अंक मिलने चाहिए थे, लेकिन पिछले 7 सितंबर को जारी नीट के परिणामों में मुझे केवल 114 अंक दिए गए, लेकिन प्रतिशत के हिसाब से इसे 48.8% बताया गया।

याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि जारी अंकों में त्रुटि है। उसकी अपील है कि नई अंक सूची जारी करने का आदेश दिया जाए। इस पर न्यायाधीश ने कहा कि नीट परीक्षा परिणाम लड़की के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए न्यायालय उसके अनुरोध को स्वीकार कर रहा है। जज ने कहा कि लड़की अपनी परीक्षा की ओएमआर शीट की जांच कर सकती है, और परीक्षा एजेंसी को इसकी व्यवस्था करनी चाहिए। कोर्ट ने इस मामले में आगे की सुनवाई को दो हफ्ते के लिए टाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!