Ind vs Sa Cricket Update : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर किया..

Spread the love

रांची : श्रेयस अय्यर के धमाकेदार शतक से जीता भारत, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर किया

रांची । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में भारत को 9 रनों से हराया था। दूसरे वनडे में भारत ने दमदार वापसी करते हुए सात विकेट से मैच अपने नाम किया। इसके साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज अब बराबरी पर आ गई है। श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में टीम के लिए शानदार शतक जड़ने का काम किया। भारत ने तीन विकेट खोकर 282 रन बनाकर इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया।

भारत ने सात विकेट से जीता मैच :-

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। दोनों ने दो-दो बदलाव किए थे। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 278 रन बनाए । जवाब में भारत ने 45.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रेयस अय़्यर ने इस मुकाबले में सबसे अधिक नाबाद 113 रन बनाए। संजू सैमसन ने भी टीम के लिए नाबाद 30 रन बनाए।

नहीं चला धवन और गिल का बल्ला :-

279 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर अच्छी नहीं रही। कप्तान शिखर धवन का बल्ला एक बार फिर खामोश ही रहा। धवन 20 गेंदों में 13 रन बनाकर वेन पार्नेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल ने 26 गेंदों में 28 रन बनाए, गिल को अपने ही गेंद पर रबाडा ने कैच आउट किया।

किशन और अय्यर ने खेली जबरदस्त पारी :-

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद श्रेयस अय़्यर और ईशान किशन ने जबरदस्त साझेदारी निभाई। श्रेयस अय्यर ने 103 गेंदों में अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया। दोनों ही बल्लेबाज ने तीसरे विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी कर मैच को पूरी तरह से भारत के पक्ष में ला दिया। इस दौरान ईशान किशन ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए। वह 93 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

अफ्रीका ने बनाए थे 278 रन :-

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए थे। रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम ने अफ्रीका के लिए अर्धशतक जड़ा। भारत की तरह अफ्रीकी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। अफ्रीका ने 40 के स्कोर पर दो विकेट खो दिए थे। लेकिन रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम ने 129 रन बनाकर टीम को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *