News Delhi : स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर फैलाने वाला गिरफ्तार

Spread the love

Latest News New Delhi : स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर फैलाने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के मुताबिक गुरुवार की शाम 6.30 बजे के करीब स्पाइसजेट की दिल्ली-पुणे फ्लाइट के उड़ान भरने से ठीक पहले विमान में बम होने की कॉल आई थी। विमान अधिकारियों ने फौरन यात्रियों की बोर्डिंग रोक दी। उसके बाद सीआईएसएफ (CISF) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने विमान की जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसकी वजह से फ्लाइट 4 घंटे से ज्यादा लेट हो गई और यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

भारतीय एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर फैलानेवाले की पहचान हो गई है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में ब्रिटिश एयरवेज के ट्रेनी टिकटिंग एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक इसी ने गुरुवार, 12 जनवरी को फोन कॉल से स्पाइसजेट की फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना दी थी। स्पाइसजेट ने भी बयान जारी कर बताया कि प्लेन को आइसोलेशन बे में रखा गया, जहां सुरक्षा बलों ने अच्छी तरह से जांच की। कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर कॉल को Fake घोषित कर दिया गया।

IGI एयरपोर्ट के डीजीपी ने बताया :-

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया कि वो अपने दो साथियों राकेश और कुणाल के साथ मनाली गया था। वहां उनकी दो लड़कियों के जान-पहचान हो गई। दोनों लड़कियां 12 जनवरी को स्पाइसजेट की फ्लाइट से पुणे लौटनेवाली थीं। उन्हें रोकने के लिए इन तीनों ने फ्लाइट कैंसल कराने की योजना बनाई और बम होने की झूठी खबर फैलाई। फिलहाल उसके दोनों साथी फरार बताये जा रहे हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!