रायपुर पुलिस ने दिल्ली से लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक ठग को किया गिरफ्तार

Spread the love

Raipur Crime News: रायपुर पुलिस ने एक ठग को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है, आपको बता दे की इस ठग ने 34 फोन के सहारे नंबर बदलकर देशभर में ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। रायपुर में भी इस ठग ने बीमा पॉलिसी में अधिक रकम के रिटर्न का लालच देकर करीब 21 लाख रुपये ठग लिये। ये पूरा मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में गुरु घासीदास कॉलोनी के रहने वाले भानु प्रताप सिंह ने राजेंद्र नगर पुलिस को बताया कि इसको उसकी पत्नी का मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में 3 पॉलिसी है। उन्हें पॉलिसी को लेकर कुछ शिकायतें थी। जिसे लेकर उन्होंने कंपनी के दिए नंबर पर संपर्क किया।

तो सामने वाले ने खुद की पहचान पंकज त्रिपाठी बतायी। उन्होंने अपनी बातों में उलझाते हुए कहा कि आपको इन पॉलिसी के लिए 28 से 50 लाख रुपये तक मिलेंगे। जिसके लिए आपको RTGS से किश्त के रुपए भेजते रहना होगा। उसके बाद आपकी रकम के साथ ही ये रुपए भी वापस हो जाएंगे।

पीड़ित भानु ने पुलिस को बताया: ठग के कहने पर वो 30 जनवरी 2023 से 6 महीनों तक लगातार किश्तों में पैसे भेजता रहा। ये रकम 20 लाख 82 हजार रुपए के करीब थी। जब इस रकम लौटाने की बात की गई तो ठग ने संपर्क बंद कर दिया। जिसके बाद पूरा मामला पुलिस थाने पहुंचा।

इस ठगी का मामला सामने आते ही आरोपी की लोकेशन ट्रेस की गई। जो दिल्ली के इलाके में पता चली। पुलिस ने टीम बनाकर दिल्ली स्थित आरोपी के ठिकाने पर रेड मारी। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी रंजीत यादव के पास से 34 मोबाइल फोन जब्त किए गए। इसके अलावा दर्जनों सिम कार्ड भी बरामद किए गए जो वो अक्सर बदल-बदल कर ठगी के लिए इस्तेमाल करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!