ग्वालियर गुर्जर आंदोलन : 6 पॉइंट पर बनाईं अस्थायी जेल, 4000 पुलिस जवान तैनात

Spread the love
  • चार हजार पुलिस जवान-अफसर तैनात
  • चेकिंग में हाईवे से आधा दर्जन संदेही पकड़े

ग्वालियर / सोशल मीडिया पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण सहित गुर्जर समाज के विभिन्न संगठन एवं OBC महासभा के लोग सोशल मीडिया पर गुरुवार के कार्यक्रम को लेकर ग्वालियर में जेल भरो आंदोलन में शिरकत करने वाली खबरें चलाई जा रही है।

गुरुवार को गुर्जर आंदोलन के आव्हान पर पुलिस अलर्ट मोड पर है, जिसके चलते पूरे शहर भर में 4 हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं, यह पुलिस जवान शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं। शहर में प्रवेश करने वाले चारों एंट्री पॉइंटों पर पुलिस ने चेकिंग पॉइंट लगाए हैं, इसी कड़ी में पुलिस ने चेकिंग के दौरान सिकरौदा तिराहे से बाइक की नंबर प्लेट पर गोबर लगाकर शहर में घुसपैठ करते तीन संदेहियों को पकड़ा है। इन संदेहियों में से एक संदेही अपने हाथ पर जय भीम का टैटू गुदवाए हुआ था। वहीं पुलिस ने टोल प्लाजा से चार पहिया वाहन में प्रेस का आईडी कार्ड लटकाकर शहर में घुसने की कोशिश कर रहे आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रदीप गोयल सहित तीन को भी पकड़ा है और इन सभी को पुलिस ने बनाई गई स्थाई जेल में रखा है।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह ने आम जनता से की अपील

किसी प्रकार के भ्रम व अफवाहों में न आएँ। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में आचार संहिता व धारा-144 लागू है, आज के लिए किसी प्रकार के आयोजन की अनुमति नहीं है। सोशल मीडिया पर पैनी नज़र रखी जा रही है। जो लोग गलत मैसेज व पोस्ट प्रसारित करेंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। साथ ही शस्त्र लायसेंस भी निरस्त किये जायेंगे।

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया 

आदार आचार संहिता में कानून व्यवस्था में निपटने के लिए पुलिस लाइन में जवानों को हंगामा और उपद्रव कार्य को खरीदने के लिए आंसू गैस के गोले चलाने का अभ्यास कराया गया। भविष्य में कभी लॉइन ऑर्डर ऑर्डर बिगड़ने और बल्ब की स्थिति में किस तरह से निपट जाए इसके लिए आंसू गैस छोड़ने वाले दल के पुलिसकर्मियों ट्रेनिंग दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!