भोपाल : शिव के राज ने “मध्यप्रदेश” को बनाया गरीबों का प्रदेश

Spread the love

भोपाल  । पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने कहा कि अमित शाह ने शिवराज सरकार की पोल खोल कर रख दी जब उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में गरीब कल्याण अन्न योजना से 5 करोड़ 60 लाख लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। यह बात उन्होंने विगत दिनों एक कार्यक्रम में प्रदेश का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए कही थी।

सिंह ने कहा कि जब प्रदेश की नौ करोड़ हो चुकी जनसंख्या में पाँच करोड़ साठ लाख लोग गरीब हैं तो शिवराज किस मुंह से कहते है कि विकास कर दिया ?

अजयसिंह ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान मामाजी ने मध्यप्रदेश को गरीबों का प्रदेश बना दिया है। शिवराज ने सच नहीं बोलने की कसम खाई है। इसी के चलते उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी गरीबों को लेकर झूठे आंकड़े परोस दिये। वे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को अंधेरे में रख सकते हैं लेकिन उन्हें जनता को तो जवाब देना ही पड़ेगा।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शिवराज सरकार का एक और झूठ सामने आया है, जब उन्होंने खुद सच उगला है कि प्रदेश में तीन करोड़ बासठ लाख लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये हैं| उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतम वे लोग हैं जो गरीब की श्रेणी में नहीं आते और जिन्हें गरीब कल्याण योजना का लाभ नहीं मिल रहा| इसकी शिकायत और समाचार आये दिन आते रहते हैं।

जब नौ करोड़ हो चुकी जनसँख्या में लगभग 90 प्रतिशत गरीब हैं तो शिवराज किस मुंह से कहते है कि हमने विकास कर दिया ?

अजयसिंह ने कहा कि शिवराज सरकार ने आंकड़ों का भी घोटाला कर दिया?

इतने सारे झूठे आंकड़े देकर आम जनता को गुमराह कर दिया ताकि सच्चाई बाहर नहीं आने पाये| अब सच्चाई सबके सामने है। शिवराज सरकार को बताना चाहिये कि उसने जिन एक करोड़ 36 लाख लोगों को गरीबी रेखा से बाहर लाने का दावा किया है, उनकी मासिक आय अब औसतन कितनी हो गयी है? जनता यह भी जानना चाहती है कि क्या इन लोगों ने अपना बीपीएल कार्ड यह कहते हुए सरकार को वापस कर दिया है कि अब इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि सर‌कार ने हमारी गरीबी दूर कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!