मोबाईल सेवा प्रदाता कम्पनियों के नोडल अधिकारियों सहित सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के अधि./कर्म. की ली गई बैठक

Spread the love

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोबाईल सेवा प्रदाता कम्पनियों के नोडल अधिकारियों सहित सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के अधि./कर्म. की ली गई बैठक

विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये आदर्श आचार संहिता के परिपालन में अपराध मुक्त, शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के उद्देश्य से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आज दिनांक 26.10.2023 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री पीताम्बर सिंह पटेल द्वारा कार्यालय अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध सिविल लाईन रायपुर में समस्त मोबाईल सेवा प्रदाता कंपनियों (जियो, एयरटेल, वोडाफोन/आइडिया एवं बी.एस.एन.एल.) के नोडल अधिकारियों सहित सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के अधिकारियों/कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री पीताम्बर पटेल द्वारा मोबाईल सेवा प्रदाता कंपनियों के नोडल अधिकारियों को चुनाव संबधी आदर्श आचार संहिता के विभिन्न प्रावधानों की जानकारी दी गई एवं उनकी भूमिका के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई . प्रावधान के अनुसार चुनाव प्रचार के दौरान बल्क SMS करने पर सम्बंधित प्रत्याशी/पार्टी के खाते में व्यय को जोड़ने का प्रावधान है एवं वोटिंग के 48 घंटे के पूर्व किसी भी पार्टी का बल्क मैसेज व किसी भी प्रकार का प्रचार प्रसार नहीं करने के निर्देश दिये गये हैं. निर्वाचन के दौरान पुलिस द्वारा चाही गई जानकारी को तत्काल उपलब्ध कराने भी निर्देशित किया गया।

इसके साथ ही एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट अंतर्गत गठित सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के अधिकारियों/कर्मचारियों को सोशल मीडिया के समस्त प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, टेलीग्राम एवं अन्य प्लेटफार्मो में नजर रखने तथा किसी व्यक्ति द्वारा चुनाव व अन्य किसी भी प्रकार की भ्रामक जानकारियां प्रसारित करने वाले को चिन्हांकित कर उन पर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया।

पुलिस नियंत्रण कक्ष रायपुर मोबाइल नम्बर – 94791-91099

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!