छत्‍तीसगढ़ में निगरानी दलों ने 10 करोड़ नकद और 28 करोड़ रुपये का सामान किया बरामद

Spread the love

CG Election 2023 : आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से निगरानी दलों ने अब तक 38.35 करोड़ रुपये का सामान बरामद किया है। इनमें 10 करोड़ रुपये की नकदी भी शामिल है।

रायपुर । मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि विधानसभा आम निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से निगरानी दलों ने अब तक 38.35 करोड़ रुपये का सामान जब्त किया है। इनमें 10 करोड़ रुपये की नकदी भी शामिल है, जिसका अभी तक कोई हिसाब-किताब नहीं दिया जा सका है। अब तक 90 लाख रुपये से अधिक की शराब की जब्ती की गई है।

सघन जांच अभियान के दौरान 14 करोड़ 82 लाख 76 हजार रुपये की कीमत के 184 किलोग्राम से अधिक कीमती आभूषण तथा रत्न भी बरामद हुआ है। इनके अतिरिक्त नौ करोड़ 50 लाख रुपये से अधिक की सामग्री जब्त की गई है। इन दिशा-निर्देशों के परिपालन में राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन तथा संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों द्वारा सघन जांच की कार्रवाई लगातार जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!