ग्वालियर : हल्का बुखार और जुखाम होने के कारण करायी जांच निकला ‘कोरोना’

Spread the love

ग्वालियर। बितेरोज ग्वालियर में शुक्रवार को कोरोना की वापसी हुई। आखिरी मरीज 7 मई को मिला था और 13 मई 2023 को ग्वालियर कोरोना फ्री हो गया था। सिरोल रोड स्थित ब्लू लोटस निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति 23 दिसंबर काे छतरपुर बागेश्वर धाम गए थे। 25 दिसंबर को लौटने पर उन्हें बुखार के साथ सर्दी, जुखाम हुआ। उन्होंने शुक्रवार को जीआरएमसी (GRMC) के वायरोलॉजीकल लैब कोराना जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पाजिटिव और 3 लोगों की निगेटिव आई।

PM MODI अयोध्या पहुंचे, रोड शो शुरू: एयरपोर्ट-स्टेशन का उद्घाटन करेंगे

नए मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया है। डॉ. महेंद्र पिपरौलिया शुक्रवार को टीम के साथ मरीज के घर पहुंचे और मरीज के स्वास्थ्य की पूरी जानकारी ली। इसे मिलाकर ग्वालियर जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 67880 पहुंच गई है। इनमें से 1231 लोगों की इलाज के दौरान अबतक मौत हो चुकी है।

विशेषज्ञ बोले- मास्क लगाएं, गुनगुने पानी का सेवन करें

जीआरएमसी के मेडिसिन विभाग के प्रो. डॉ. अजय पाल सिंह का कहना है लोग अब मास्क लगाएं, भीड़ में जाने से बचें। साथ ही गुनगुने पानी का सेवन करें। ठंडी चीजों का उपयोग बिल्कुल न करें।

जीनोम सिक्वेंसिंग होगी…

  • वायरोलॉजीकल लैब के नोडल डॉ. वैभव मिश्रा ने बताया मरीज का सैंपल सोमवार को डीआरडीई भेजा जाएगा। ताकि पता चल सके कोरोना का कौन सा वैरिएंट है।
  • डॉ. हरेंद्र सिंह ने बताया एक हजार बीटीएम वाइलें आ गई हैं। जिला अस्पताल में भी शनिवार से कोरोना जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!