शिवपुरी पुलिस ने कोलारस मंडी मे हुई लूट का किया फर्दाफास लूटेरों को गिरफ्तार कर माल किया बरामद ।

शिवपुरी दिनांक 21.10.2021 को फरियादी ने थाना कोलारस पर रिपोर्ट किया कि फरियादी मण्डी मे मुनीम गिरी का काम करता है, दिनांक 21.10.21 के समय करीब 11.00 बजे से 11.15 बजे फरियादी बारदाना लेने के लिये मण्डी से गोदाम जा रहा था फरियादी के पास झोला मे करीब तीन लाख रूपये, चैक बुक, लेटर पैड, बिल बुक, कांफी , कैलकुलेटर , एक मण्डी का कट्टा (37-1) रखे थे जैसे ही फरियादी कृषि मण्डी कोलारस के गेट और रोड के बीच मे आया तो एक मो.सा. वाले ने पीछे से जानबूझ के फरियादी मो.सा. मे टक्कर मार दी और मोटर सायकल सबार लोगों ने फरियादी को धमकाकर तथा जबरजस्ती करके झोला छुङा लिया और भाग गये उनके पीछे एक मो.सा. और थी जिस पर दो व्यक्ति बैठे थे उक्त रिपोर्ट पर से थाना कोलारस पर अपराध क्रमांक 470/21 धारा 392,34 ताहि. 11/13 एम.पी.डी.पी.के. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।

श्रीमान पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल द्वारा अपराध की गंभीरता को देखते हुये शीघ्र निकाल करने हेतु आदेशित किया गया था जिस पर श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री प्रवीण कुमार भूरिया के निर्देशन मे श्रीमान एस.डी.ओ.पी. कोलारस श्री अमरनाथ वर्मा के मार्गदर्शन मे विवेचना एवं अज्ञात आरोपियो के गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किये गये एवं मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया । आज दिनांक 19.11.2021 को मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई की उक्त लूट की घटना को कारित करने बाले आरोपीगण कोलारस वायपास भङोता पुल के पास खड़े हैं एवं कहीं भागने की फिराख मे हैं, थाना प्रभारी कोलारस द्वारा मुखबिर की सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया एवं पुलिस टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचे तो तीन लोग बताये हुलिये के दिखे जो पुलिस को आता देख भागने की कोशिश करने लगे, जिन्हें हमराह पुलिस फोर्स की मदद से पकड़ा एवं थाने लाकर पूछताछ की गई तो बताया कि मंडी मे पल्लेदारी का काम करते हैं एवं तीनों ने घटना को अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर कारित करना स्वीकार किया, जिसमे आरोपियों मे से एक आरोपी द्वारा मुखबिरी की गई थी । पुलिस ने उक्त आरोपीयों से लूटा गया फरियादी का बैग जिसमे चैक बुक, लेटर पैड, बिल बुक, कांफी, कैलकुलेटर, एक मण्डी का कट्टा (37-1) एवं लूट के रूपयो मे से इनके हिस्से मे आये रूपये 01 लाख 05 हजार तथा घटना मे प्रयुक्त साविर खांन की सफेद रंग की अपाचे मो.सा. बरामद की गई है घटना के शेष आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है ।

इस कार्यवाही मे एसडीओपी कोलारस श्री अमरनाथ वर्मा के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी कोलारस निरी. आलोक सिंह भदौरिया, उनि योगेन्द्र सैंगर, कार्य. उनि. रामचंद्र शर्मा, सउनि शत्रुघन सिंह भदौरिया, कार्य. प्रआर भूपेन्द्र सिंह तोमर, प्रआर नरेश दुबे, प्रआर दिलीप राजावत , प्रआर अवतार सिंह, चालक दीनू रघुवंशी, सायवर सेल के प्रआर देवेन्द्र की सराहनीय भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *