आरा चुनावी रंजिश का मामला दो पक्षों के बीच गोलीबारी 8 लोगों के जख्मी होने की खबर।

Spread the love

शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव में गुरुवार की देर शाम चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट व गोलीबारी हुई। दोनों पक्षों से गोलीबारी के दौरान छर्रा लगने से छह एवं मारपीट में दो लोग जख्मी हो गए। इलाज के लिए सात लोगों को आरा सदर अस्पताल एवं एक को शहर के बाहर स्थित निजी अस्पताल में लाया गया है।

 

जानकारी के अनुसार जख्मियों में एक पक्ष उमेश राय के दो पुत्र अमर राय उर्फ अमरजीत कुमार, प्रदीप कुमार यादव, सुरेंद्र प्रसाद यादव का पुत्र संदीप कुमार यादव, स्व. श्याम बिहारी राय के पुत्र राम सुशील राय, बुधन नारायण की पत्नी कुसुम देवी, राम स्वरूप राय का पुत्र संजीत कुमार व सुरेश राय का पुत्र अवधेश कुमार यादव एवं दूसरे पक्ष के जयनाथ राय के पुत्र उमेश राय शामिल हैं।

 

इनमें अमर राय उर्फ अमरजीत कुमार को दाहिने जांघ में, प्रदीप कुमार यादव को दोनों पैर में, संदीप कुमार यादव को दाहिने पैर में घुटने के नीचे, राम सुशील राय को दोनों पैर में, कुसुम देवी को दाहिने हाथ में बाहं पर एवं संजीत कुमार को पेट के बीचो बीच छर्रा लगा है। जबकि एक पक्ष के अवधेश कुमार यादव एवं दूसरे पक्ष के उमेश राय मारपीट में जख्मी हुए है। संदीप कुमार यादव एनएसजी में कमांडो है।

 

इधर संदीप कुमार राय ने बताया कि उसके चाचा पिंटू कुमार उर्फ बुटेश्वर यादव की पत्नी एवं उसकी चाची कुमारी कविता जमीरा पंचायत से मुखिया के पद पर चुनाव लड़ रही है। प्रतिद्वंदी की ओर से उमेश राय की पत्नी सीमा देवी उसी पंचायत से मुखिया पद पर चुनाव लड़ रही थी। कल जब वोटर वोटिंग करने के लिए बूथ पर आ रहे थे। तभी प्रतिद्वंदी विपक्ष के द्वारा मेरी चाची कुमारी कविता के चुनाव चिन्ह टेम्पू छाप पर वोट देने से मना किया जा रहा था।

 

इसी बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई थी। हालांकि बात खत्म हो गई थी। आज शाम जब संदीप कुमार यादव एवं अवधेश कुमार गांव से घर आ रहे थे। तभी प्रतिद्वंदी पक्ष के उमेश राय अपने पूरे परिवार के साथ वहां आ धमके और मारपीट शुरू कर दी। देखते ही देखते उनके द्वारा गोलीबारी भी की जाने लगी। छह लोग छर्रा लगने एवं एक मारपीट में जख्मी हो गया।

 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना इंचार्ज अनिल कुमार घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गए हैं। भोजपुर एएसपी सह सदर एसडीपीओ हिमांशु सदर अस्पताल पहुंचे और जख्मियों से मिलकर घटना की जानकारी ली। हिमांशु ने बताया कि कल पंचायत चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। लेकिन कड़ी सुरक्षा होने के कारण कुछ नहीं हुआ। उसी विवाद को लेकर आज दोनों पक्षों के बीच झड़प एवं गोलीबारी हुई है। इसमें जो भी दोषी होंगे उन्हें तत्कालीन गिरफ्तार किया जाएगा। हमलोग काफी संख्या में पुलिस बल के साथ छापामारी करेंगे और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *