ग्वालियर पुलिस ने दिनदहाड़े जिम संचालक की सनसनीखेज हत्या मे संलिप्त दो आरोपियो को हथियार सहित किया गिरफ्तार।

Spread the love
  • जिम संचालक की हत्या के लिये 20 लाख रुपए लेने वाला मेन आरोपी मथुरा जेल मे किसी अन्य प्रकरण मे है बंद
  • जमीन को लेकर हुआ विवाद
  • पप्पू राय के खिलाफ 2018 से लगभग 16 अपराधीक मामले 302,307 जैसे संघीन मामले है दर्ज

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस महानिरीक्षक ने बताया की जिला ग्वालियर के आनंद नगर निवासी जिम संचालक पप्पू राय की अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के द्वारा टीम का गठन करके थाना बल एवं क्राइम ब्रांच की टीम बनाकर उक्त हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लिए निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध श्री रत्नेश सिंह तोमर, श्री विजय भदौरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री नागेंद्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए। थाना प्रभारी बहोड़ापुर निरीक्षक श्री अमर सिंह सिकरवार एवं थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच, निरीक्षक श्री दामोदर गुप्ता की टीम के दौरान विवेचना तकनीकी शिक्षा एवं मुखबिर सूचना के आधार पर ज्ञात हुआ कि जिम संचालक की हत्या करने वाले बदमाशों की एक साथी को नूराबाद जिला मुरैना में देखा गया है। उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी बहोड़ापुर ने मय थाना बल एवं क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मुखबिर के बताए स्थान की घेराबंदी कर नूराबाद-बामोर के बीच से उक्त बदमाश को धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों की तलाशी लेने पर उसके पास से एक 315 बोर के कटा, मय चार जिंदा राउंड तथा 30 हजार नगद व मोबाइल बरामद किया गया। उक्त बदमाशों से हत्याकांड के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि ग्वालियर निवासी उसके एक साथी द्वारा जिम संचालक पप्पू राय की हत्या के लिए उनको 20 लाख रुपये मे सुपारी पंकज राय ने दी थी, घटना से पूर्व हम चार साथियों ने रैकी की तथा घटना दिनांक को दो-दो लोगों के ग्रुप में अलग-अलग स्थानों पर खड़े होकर जिम संचालक इंतजार किया। जैसे ही जिम संचालक अपने घर से बाहर घूमने के लिए निकला हमारे दो साथियों ने उस पर गोली चला कर उसकी हत्या कर दी। गोली चलाने वाला तिघरा कुलैथ का बदमाश है गोली चलाने के बाद हम लोग वहां से भाग निकले। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर हथियार मुहैया कराने वाले व्यक्ति को ग्वालियर के में एक 315 कट्टा व 01 जिंदा राउंड सहित गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम को पूछताछ के दौरान यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त हत्या के पीछे इन चार शूटरों के अलावा दो अन्य लोगों का भी हाथ है,जिनके द्वारा शूटरों को जिम संचालक की हत्या की सुपारी दी जाकर शूटरों को अन्य कार्यों में सहयोग किया गया था। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए दोनों बदमाशों को थाना बढ़ापुर के अपराध क्रमांक 843/21 धारा 302,34 भादवि गिरफ्तार किया जाकर उनसे उनके दो अन्य साथियों को तथा सुपारी देने वाले व्यक्तियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ग्वालियर पुलिस महानिरीक्षक ने मिडीया को बताया

आपको बता दें कि दिनांक 02/12/21 कॉल निकुंज राय द्वारा थाना बढ़ापुर पुलिस को सूचना दी कि सुबह के समय मेरे पिताजी घर से निकलकर मुस्कान वाटिका के तरफ घूमने के लिए निकले थे तभी पीछे से दौड़ कर आए एक बदमाश ने उनके ऊपर गोली चलाई जो कि उनके सिर पर लगी जिससे वह जमीन पर गिर पड़े तभी पीछे से आ रहे एक और बदमाश ने उनके सीने पर गोली मार दी गोली की आवाज सुनकर मैं अपने भाई के साथ उनकी ओर भागा। दोनों बदमाश आनंद नगर पार्क की ओर भाग निकले उसके बाद मैंने अपने पिताजी को उपचार हेतु जे ए एच हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर द्वारा उन को मृत घोषित कर दिया गया। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना बढ़ापुर के अपराध क्रमांक 843/21 धारा 302,34 भादवी पर की जा कर अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

बरामद मशरूका- दो 315 बोर के कट्टे, मय पांच जिंदा राउंड, 30 हजार नगद,एव एक मोबाइल।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *