ग्वालियर : कोविड जांच का दायरा बढ़ाया जाए एवं बेहतर स्वच्छता व्यवस्था के लिए वार्ड में बढ़ाएं सफाई कर्मचारी।

Spread the love

वार्ड स्वच्छता रैंकिंग एवं कोविड टीकाकरण को लेकर वार्ड स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति एवं जनप्रतिनिधियों के साथ की गई चर्चा

ग्वालियर दिनांक 15 जनवरी 2022 – स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत वार्ड स्व्च्छता रैंकिंग एवं कोविड संक्रमण की रोकथाम व गाइडलान के पालन हेतु मार्गदर्शन एवं सुझाव के लिए वार्ड स्तर पर गठित क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों एवं क्षेत्र के वर्तमान व पूर्व जनप्रतिनिधियों के साथ शनिवार को सुबह विधानसभा वार गूगल मीट का आयोजन कर चर्चा की गई तथा सभी के सुझाव दर्ज कर गया। चर्चा के दौरान सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर कैट के अध्यक्ष श्री भूपेंद्र जैन , चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से श्री विजय गोयल सहित सभी संबंधित वार्ड के जनप्रतिनिधि गण क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य उपस्थित रहे। विधानसभा बार सभी बैठकों में संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सैना, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल रहेगें।

नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत साप्ताहिक वार्ड स्व्च्छता रैंकिंग का कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत स्वच्छता मापदंडों के आधार पर प्रति सप्ताह वार्ड की रैंकिंग की जाती है, जिसमें संबंधित वार्ड का फीडबैक एवं सुझाव प्राप्त करने हेतु वार्ड स्तर पर गठित क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ विधानसभा वार 15-15 मिनट की गूगल मीट पर चर्चा की गई। चर्चा के दौरान समिति सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा वार्डों में स्वच्छता को लेकर विभिन्न सुझाव दिए गए तथा वर्तमान में कोविड संक्रमण की रोकथाम व गाइडलान के पालन हेतु भी चर्चा कर मार्गदर्शन एवं सुझाव प्राप्त किए गए।
इस अवसर पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर विधानसभा की गूगल मीट में शामिल होकर सभी सदस्यों से कोविड संक्रमण को रोकने के लिए आम जनों को जागरूक करने एवं टीकाकरण के लिए नागरिकों को प्रेरित करने का आग्रह किया। इसके साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण में ग्वालियर के अव्वल स्थान के लिए सभी से सकारात्मक सहयोग की अपील की।
चर्चा के दौरान सांसद श्री शेजवलकर ने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा की बैठक में शामिल होते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि स्वच्छता के लिए सभी व्यक्ति आगे आएं और अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए जागरूक करें। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी सदस्य सक्रियता से नागरिकों को जागरूक करने में जुट जाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!