ग्वालियर स्वच्छ व सुंदर शहर बनेगा।

Spread the love

स्वच्छता में नवाचार, बेकार नहीं है कबाड़

स्वच्छता निरीक्षक रामचंद्र ने पुराने टायरों से बनाई सुंदर व उपयोगी वस्तुएं

ग्वालियर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर शहर वासी की चाहत है कि हमारा ग्वालियर देश का सबसे स्वच्छ व सुंदर शहर बने। इसके लिए निरंतर अनेक प्रयोग भी नगर निगम द्वारा शहर वासियों के सहयोग से किए जा रहे हैं। स्वच्छता निरीक्षक श्री रामचंद्र धौलपुरिया भी हमेशा कुछ नया करने के लिए तत्पर रहते हैं और पुरानी कबाड़ की वस्तुओं से कुछ नया ,सुंदर व उपयोगी बनाते रहते हैं।

इसी कड़ी में आज श्री रामचंद्र ने पुराने टायरों को आकर्षक रंगों से रंग कर लक्कड़खाना शौचालय पर केयरटेकर के बैठने के लिए कुर्सी ही बना दी जो कि लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है।

जब मन में कुछ नया करने की सोच एवं जज्बा हो तो कठिन कुछ भी नहीं है ऐसा ही सिद्ध कर रहे हैं स्वच्छता निरीक्षक श्री रामचंद्र धौलपुरिया, जोकि प्रतिदिन प्रातः 5:00 से क्षेत्र में स्वच्छता व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल लेते हैं और लगभग दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 47,48,51 एवं 53 को साफ व स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी उनको नगर निगम ग्वालियर द्वारा दी गई है जिसका निर्वहन वह बखूबी कर रहे हैं। इसके साथ ही वह अपने आसपास के वार्डों में भी स्वच्छता में योगदान देते हैं।

यदि नगर निगम के अन्य कर्मचारी एवं अन्य नागरिक भी स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें तो हमारे ग्वालियर को स्वच्छता में नंबर वन बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *