Gwalior Crime : मोबाइल लूटने वाले तीन बदमाशों को लूटे गये मोबाइल सहित 24 घण्टे के अन्दर किया गिरफ्तार।

Spread the love

थाना थाटीपुर पुलिस ने मोबाइल लूटने वाले तीन बदमाशों को लूटे गये मोबाइल सहित 24 घण्टे के अन्दर किया गिरफ्तार।

ग्वालियर दिनांक 19.02.2022 – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे के निर्देश पर ग्वालियर जिले में चोरों लुटेरों नकबजनों तथा आदतन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। एसएसपी ग्वालियर के निर्देश पर थाना प्रभारियों को चोरों लुटेरों नकबजनों तथा आदतन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही कराने हेतु निर्देशित किया।

इसी क्रम में अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) के निर्देश पर थाना थाटीपुर क्षेत्र में दिनांक 17.02.2022 को कोचिंग से आ रही एक बालिका के साथ हुई मोबाइल लूट की घटना के आरोपियों को पकड़ने हेतु पुलिस टीम गठित की गई।
वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशानुसार नगर पुलिस अधीक्षक मुरार श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाटीपुर निरी. दीपक यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर उक्त लुटेरों के संबंध में गोपनीय सूचना एकत्रित कर मुखबिर तंत्र विकसित किया।

जिस पर दिनांक 18.02.2022 को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि कोचिंग से आ रही एक बालिका के साथ मोबाइल लूटने वाले बदमाशों को सुरेश नगर में देखा गया है। उक्त सूचना पर से पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर जाकर देखा तो दो मोटर सायकिल पर तीन संदिग्ध बदमाश बैठे दिखे, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया।

पुलिस टीम द्वारा तीन संदिग्ध बदमाशों को मय दो मोटर सायकिल के धरदबोचा। पकड़े गये संदिग्ध बदमाशों से पूछताछ करने पर उन्होने दिनांक 17.02.2022 को कोचिंग से लौट रही बालिका का मोबाइल छीनकर ले जाना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपियों की निशादेही पर लूटा गया मोबाइल, दो मोटर सायकिल तथा एक हजार रूपये नगद बरामद किये गये। आरोपीगणों के पूर्व आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है, इनसे पूछताछ पर कई अन्य घटनाओं का भी खुलासा होने की संभावना है।

ज्ञात हो कि दिनांक 17.02.2022 को फरियादिया कीर्ती द्वारा थाना थाटीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह कोचिंग से पढ़कर वापस अपने किराये के कमरे शिवाजी नगर की तरफ जा रही थी तभी जलेश्वर मंदिर के पास मोटर सायकिल पर सवार होकर आये दो बदमाशों ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया और वह भाग गये थे। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना थाटीपुर में अप.क्र. 83/21 धारा 392 भादवि 11/13एमपीडीपीके एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया।

*बरामद मशरुका* – दो मोटर सायकिल, लूटा गया एक मोबाइल तथा एक हजार रूपये नगद।
*सराहनीय भूमिका*:- उक्त आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी थाटीपुर निरी. दीपक यादव, उनि बृम्हानंद, प्र.आर. अजय शर्मा, बेताल सिंह, आर. आकाश, रणजीत गुर्जर, विनय, धीरेन्द्र एवं म.आर. राखी की सराहनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *