मुरैना : दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने वस्तु स्थिति स्पष्ट की।

Spread the love

दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने वस्तु स्थिति स्पष्ट की

मुरैना। 23 फरवरी 2022/एक दैनिक समाचार पत्र में 21 फरवरी 2022 में प्रकाशित खबर शिक्षा माफिया के दबाब में मजबूत प्रशासन ने रातों रात बदल दिया परीक्षा प्रभारी खबर को लेकर जिला शिक्षाधिकारी श्री सुभाष शर्मा ने वस्तु स्थिति स्पष्ट की है। श्री शर्मा ने खबर के संबंध में परीक्षा केन्द्र क्र. 112060 शा. उ.मा.वि. बानमौर पर केन्द्राध्यक्ष के रूप में नियुक्त किये गये श्री जी.के. श्रीवास्तव प्राचार्य, शा. उ.मा वि. नूराबाद टेकरी द्वारा दिया गया वर्जन जोकि समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ है कि बानमौर के पंडित नेहरू के छात्रो का सेन्टर हायर सेकेण्डरी बानमौर मे बनाया गया है जहाँ नकल चलवाई जाती है, मै नकल नही चलने देता हूँ मुझे बिना किसी कारण बदला गया की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास गया तो वह बोले आपका काम अच्छा है पर हम मजबूर है मुझे अचानक से सबलगढ़ भेजा तो इसी स्कूल मे रूककर परीक्षा करा रहा हूँ मै धर भी नही जाता।

बल्कि ऐसा नही है श्री श्रीवास्तव द्वारा वास्तविकता को छुपाकर वर्जन दिया है इसमे वास्तविकता यह है कि परीक्षा से पूर्व बानमौर के श्री संजीव कुमार गौड़ द्वारा शिकायत प्रस्तुत की थी जिसमे उन्होने लिखा है कि श्री श्रीवास्तव का स्थानान्तरण दिनांक 31.07.2019 को शा. उ.मा.वि. बानमौर से शा. उ.मा.वि. नूराबाद टेकरी मे शिकायती आधार पर किया गया था। शिकायती पत्र मे यह भी उल्लेख किया गया है कि ये कुछ प्राईवेट विद्यालयो से लेन देन कर परीक्षा कराना चाहते है तथा कुछ विद्यालयो के परीक्षा केन्द्र को प्रभावित करना चाहते है। इनके खिलाफ सी.एम. हेल्पलाईन भी प्रचलित है। अशासकीय विद्यालय अशा. सेन्टपाल उ.मा.वि. बानमौर के छात्र परीक्षा केन्द्र क्र 112060 शा. उ.मा.वि.बानमौर पर परीक्षा दे रहे है एवं पं. नेहरू उ.मा.वि. बानमौर तो शासकीय विद्यालय है।

बोर्ड परीक्षाओ मे किसी भी प्रकार का व्यवधान या नकल कराने जैसी स्थिति निर्मित न हो इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त शिकायत के आधार पर श्री जी.के. श्रीवास्तव प्राचार्य, शा. उ.मा.वि. नूराबाद टेकरी को वहा से हटाकर परीक्षा केन्द्र क्र. 111024 शा. कन्या उ.मा.वि. सबलगढ़ पर केन्द्राध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *