income Tax Raid : VIGILANCE से रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर के घर आयकर विभाग का छापा, निकला हवाला किंग का गुर्गा।

Spread the love

लखनऊ। शनिवार सुबह करीब सात बजे लखनऊ से आयकर विभाग की टीम ओडी शर्मा (O.D Sharma) के जनपद गाज़ियाबाद के आवास पर पहुंची। गाजियाबाद के भी दो अधिकारी मौजूद रहे। कार्यवाही के दौरान ओडी शर्मा (O.D Sharma) के परिवार के सभी सदस्यों एक जगह पर एकत्रित किया गया और उनके फोन अधिकारियों ने जब्त कर लिए,और अधिकारियों ने घर का गेट बंद कर दिया और किसी भी शख्स को बाहर से अंदर आने-जाने पर मनाही कर दी गई।

शुक्रवार को राजधानी के सरोजनी नगर में एक कार से भारी मात्रा में नकदी बरमद हुई थी। छापे की कार्यवाही मे नकदी मिलने की जांच से जुड़ी है। नकदी की बरामदगी के तार ओडी शर्मा (O.D Sharma) के बेटे राजीव शर्मा (Rajeev Sharma) से जुड़े बताए गए हैं।

लखनऊ से आयकर विभाग की टीम ओडी शर्मा के आवास पर पहुंची साथ ही गाजियाबाद से भी दो अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद  विभागीय सूत्रों के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी आयकर अधिकारी जांच कर रहे हैं। अधिकारियों ने रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर के संपत्ति संबंधी दस्तावेज, बैंक पासबुक, चेकबुक आदि की जांच भी की।
गाजियाबाद में मुरादनगर के शिवम विहार कॉलोनी में विद्युत निगम के रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर के घर से आयकर विभाग के सूत्र बताते हैं कि अधिकारियों को अभी तक की जांच के दौरान अघोषित संपत्ति, सवा चार करोड़ रुपये नकदी हाथ लगी है।
विभागीय सूत्र की माने तो अधिकारियों ने कुछ नामी बेनामी संपत्ति संबंधित कागज व फाईल अपने साथ ले गए हैं। स्थानीय सूत्र बताते है कि रिटायर्ड इंजीनियर के पुत्र राजीव शर्मा की कार से लखनऊ में मोटी नकदी बरामद हुई। बरामद नकदी के स्रोत राजीव शर्मा की कमाई एवं आईटी रिटर्न आयकर रिटर्न संबंधी जांच को लेकर छापेमारी की गई।
वित्त मंत्रालय के आयकर विभाग के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सेवानिवृत इंजीनियर ओ डी शर्मा (O.D Sharma) के परिवार के तार हवाला किंग रविन्द्र मित्तल (Ravindra Mittal) के साथ जुड़े पाये गये थे, और तभी से ओ डी शर्मा (O.D Sharma) की हर गतिविधि पर विभाग नजर रखे हुए है ये लोग अपना अवैध धन हवाला की कच्ची पर्चियों में लगाये हुए थे। आगे इन से जुड़े सारे रिश्तेदार और सहयोगी विभाग के रडार पर है।
उधर, शर्मा के एक करीबी दोस्त और स्थानीय लोगों का कहना है कि शिवम विहार कॉलोनी में बिजली विभाग के रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर ओडी शर्मा परिवार के साथ रहते है। शर्मा दिल्ली में बिजली विभाग से सेवानिवृत्त हैं। उनके बेटे राजीव शर्मा का अपना अलग कारोबार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *