ग्वालियर : पुलिस ने हाईवे पर दंपत्ति के साथ डकैती करने वाले पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार।

Spread the love

थाना आंतरी पुलिस ने हाईवे पर दंपत्ति के साथ डकैती करने वाले पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार।

ग्वालियर । 30.03.2022 आंतरी थाना क्षेत्र स्थित डबरा हाईवे पर दंपत्ति के साथ हुई डकैती की बारदात को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी , भापुसे द्वारा अति पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री जयराज कुबेर को थाना बल की टीम बनाकर उक्त घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की शीघ्र पतारसी कर गिरफ्तारी के निर्देश दिये । दिनांक 30.03.2022 को एसएसपी ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त डकैती की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के एक साथी को ग्राम सिकरौदा में देखा गया है ।

एसएसपी ग्वालियर द्वारा एएसपी ग्रामीण को आंतरी थाना पुलिस के जरिये उक्त सूचना की तस्दीक कर बदमाश को गिरफ्तार करने के लिये निर्देशित किया गया । वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के परिपालन में एसडीओपी डबरा श्री विवेक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए थाना प्रभारी आंतरी उनि ० रमाकांत उपाध्याय के नेतृत्व में थाना पुलिस बल की टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान ग्राम सिकरौदा भेजा गया । पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पहुंच कर उक्त बदमाश को धरदबोच लिया गया । पकड़े गये बदमाश से उक्त घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने अपने पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर डबरा हाईवे पर दंपत्ति के साथ डकैती की बारदात करना स्वीकार किया ।

पकड़े गये बदमाश की निशादेही पर उसके पास से लूटे गये 1000 रूपये बरामद किये गये । पकड़े गये आरोपी से उसके अन्य साथियों के संबंध मे पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके तीन साथी ग्राम कल्याणी में रहते है । उक्त सूचना पर से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए थाना प्रभारी द्वारा मय थाना बल के ग्राम कल्याणी से उक्त प्रकरण के तीन और आरोपियों को उनके घर से धरदबोचा । पकड़े गये आरोपियों से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने भी दंपत्ति के साथ डकैती करना स्वीकार किया । पकड़े गये बदमाशों के एक साथी के पास से लूटे गये 1000 रूपये व चांदी के बिछियां दूसरे साथी स लेडिज बैग व 2000 रूपये व तीसरे साथी से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल सहित लूटे गये 2000 रूपये बरामद किये गये । पकड़े गये बदमशों से उनके शेष अन्य साथी के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि उनका एक और साथी ग्राम मकोड़ा में रहता है ।

पुलिस टीम द्वारा बदमाशों की निशादेही पर उनके पांचवे साथी को ग्राम मकोड़ा स्थित उसके घर से धरदबोचा । पकड़े गये पांचवे साथी से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने भी डबरा हाईवे पर अपने साथियों के साथ मिलकर दंपत्ति के साथ डकैती करना स्वीकार किया । पकड़े गये बदमाश की निशादेही पर पुलिस टीम द्वारा उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल तथा लूटे गये 3000 रूपये व रियलमी कंपनी का मोबाईल बरामद किये । पकड़े गये बदमाशों को थाना आंतरी के अपराध क्रमांक 45 / 2022 धारा 392,341,427 भादवि , 11 / 13 म ० प्र ० डकैती अधिनियम , इजाफा धारा 395 भादवि के तहत गिरफ्तार कर उनसे घटना में फरार उनके साथी तथा घटना में प्रयुक्त अवैध हथियार के संबंध में पूछताछ की जा रही है ।

ज्ञात हो कि दिनांक 11.03.2022 की रात्री को ग्वालियर से डबरा आ रहे दंपत्ति के साथ हाईवे पर कुछ बदमाशों ने मो ० सा ० से रास्ता रोककर कट्टे की नोंक पर उनके साथ डकैती की बारदात को अंजाम दिया था । फरियादी की रिपोर्ट पर से दिनांक 12.03.2022 को थाना आंतरी पुलिस द्वारा अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 45 / 2022 धारा 392,341,427 भादवि तथा 11/13 म 0 प्र 0 डकैती अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध कर बदमाशो की तलाश की जा रही थी ।

जप्त मशरूका :- चांदी की बिछियां , 02 मोटर सायकिल , रियलमी कंपनी का मोबाईल व 08 हजार रूपये नगद ।

सराहनीय भूमिका :- उक्त डकैती की बारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी आंतरी उनि ० रमाकांत उपाध्याय , सउनि जितेन्द्र शर्मा , प्रआर ० विनोद सिंह चौहान , आर ० धमेन्द्र गुर्जर , रवि जाटव , बृजमोहन शर्मा , नरेश सिंह गुर्जर , मनोज , दीपक , संजय , धर्मेन्द्र बघेल की सराहनीय भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!